×

Lucknow-Varanasi Flight Service: लखनऊ से वाराणसी की फ्लाइट 55 मिनट में तय करेगी दूरी, जानिए कितना देना होगा किराया

Lucknow-Varanasi Flight Service: लखनऊ से वाराणसी की बीच की सीधी फ्लाइट आज यानि 10 अगस्त, 2023 से शुरू होने जा रही है। जिससे काशी से लखनऊ की दूरी 55 मिनट में ही तय हो जाएगी।

Shweta Shrivastava
Published on: 10 Aug 2023 6:53 AM GMT
Lucknow-Varanasi Flight Service: लखनऊ से वाराणसी की फ्लाइट 55 मिनट में तय करेगी दूरी, जानिए कितना देना होगा किराया
X
Lucknow-Varanasi Flight Service (Image Credit-Social Media)

Lucknow-Varanasi Flight Service: अगर आप लखनऊ से वाराणसी यात्रा करने जा रहे हैं या फिर आप को अक्सर लखनऊ से वाराणसी और वाराणसी से लखनऊ आना जाना पड़ता है तो आपके लिए एक खुशखबरी है। क्योकि अब ये सफर मात्र 55 मिनट में तय हो जायेगा। अगर आप सोच रहे हैं कि हम किसी नए हाईवे की बात कर रहे हैं जिससे आपका ये सफर जल्दी तय होगा तो आप गलत हैं। दरअसल हम बात कर रहे हैं लखनऊ से वाराणसी के बीच फ्लाइट की।

लखनऊ से वाराणसी का सफर सिर्फ 55 मिनट में होगा तय

लखनऊ से वाराणसी की बीच की सीधी फ्लाइट आज यानि 10 अगस्त, 2023 से शुरू होने जा रही है। जिससे काशी से लखनऊ की दूरी 55 मिनट में ही तय हो जाएगी। ये फ्लाइट इंडिगो एयरलाइंस द्वारा शुरू की जा रही है जो आपको सप्ताह में 3 दिन मंगलवार,बृहस्पतिवार और शनिवार को मिलेगी। ये डायरेक्ट फ्लाइट होगी। जो दोपहर 2.20 बजे लखनऊ एयरपोर्ट से उड़ान भरेगी और वाराणसी एयरपोर्ट से लखनऊ आने के लिए आपको दोपहर 4.05 बजे फ्लाइट मिलेगी। इस मार्ग में काफी समय पहले से फ्लाइट शुरू किये जाने की मांग थी जो अब लोगों के लिए काफी आसान हो जायेगा।

अब आप महज़ 1 घंटे में लखनऊ से वाराणसी पहुंच पाएंगे। गुरूवार को इसका उद्घाटन पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह करेंगे।शुरुआत में ये फ्लाइट सप्ताह में केवल तीन ही दिन रहेंगी। वहीँ ये भी कहा जा रहा है कि यात्रियों की मांग पर उड़ान का दिन बढ़ाया भी जा सकता है। लखनऊ से इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6ई 7319 विमान दोपहर 2.20 बजे चलेगा और वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दोपहर 3:30 बजे पहुंच जायेगा। जिससे लखनऊ से वाराणसी यात्रा करने वाले लोगों को काफी सुविधा होगी।

वहीँ वाराणसी से विमान 6ई 7321 सायं 4:05 बजे वाराणसी एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए अपना सफर तय करेगा और लखनऊ एयरपोर्ट पर शाम 5:00 बजे तक पहुंचेगा।

कितना होगा किराया

अगर आप लखनऊ से वाराणसी की यात्रा करते हैं तो आपको इसके लिए सामान्य किराया लगभग 2000-2500 रुपये है। वहीँ जब आप लखनऊ से वाराणसी के लिए फ्लाइट बुक करेंगे तो आपको इससे ज़्यादा किराया भी देना पड़ सकता है। वहीँ आपको बता दें कि अधिकारीयों ने जानकारी दी है कि ये किराया फ्लेक्सी होने के चलते इसमें उतार-चढ़ाव भी हो सकता है। ऐसे में आप ऑनलाइन भी इसे चेक कर सकते है और फ्लाइट बुक कर सकते हैं।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story