×

Beautiful Hill Stations Near Noida: नोएडा के पास स्थित हैं ये हिल स्टेशन, जहां परिवार के साथ बिता सकते हैं गर्मियों की छुट्टिया

Beautiful Hill Stations Near Noida: चिलचिलाती गर्मी से कुछ समय की राहत पाने के लिए लोग बेस्ट प्लेस की तलाश करते हैं। ऐसे में हर कोई ऐसी जगह की तलाश में रहता है जहां से वह अपने परिवार के साथ न सिर्फ अच्छा समय बिता पाएं

Kajal Sharma
Published on: 1 May 2023 10:23 AM GMT
Beautiful Hill Stations Near Noida: नोएडा के पास स्थित हैं ये हिल स्टेशन, जहां परिवार के साथ बिता सकते हैं गर्मियों की छुट्टिया
X
Beautiful Hill Stations Near Noida (Image- Social media)

Beautiful Hill Stations Near Noida: गर्मियों के मौसम में हिल स्टेशनों पर घूमना पर्यटकों को बेहद ही पसंद आता है। चिलचिलाती गर्मी से कुछ समय की राहत पाने के लिए लोग बेस्ट प्लेस की तलाश करते हैं। ऐसे में हर कोई ऐसी जगह की तलाश में रहता है जहां से वह अपने परिवार के साथ न सिर्फ अच्छा समय बिता पाएं, बल्कि तपती बोरिंग गर्मी को मजेदार बनाने के लिए हर कोई बेस्ट हिल स्टेशन की तलाश करना चाहता है।

नोएडा बेस्ट हिल स्टेशन

नौकुचियाताल(Naukuchiatal)

नौकुचियाताल हिमालय का सबसे खूबसूरत हिल स्टेशन है, जो तलहटी में बसा हुआ है। यह एक बेहद ही अच्छा और जाना माना हिल स्टेशन है। जहां अक्सर लोगों की भीड़ लगी रहती है, यहां आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ घूमने जा सकते हैं। यहां के खूबसूरत पहाड़, झील के किनारे और शांत माहौल आपको काफी पसंद भी आएगा। इसके पास ही आप सत्तल झील, रानीखेत, भीमताल झील जैसी खूबसूरत जगहे हैं। आप 6 से 7 घंटे में नोएडा से यहां तक पहुंच सकते हैं।

रामगढ़(Ramgarh)

नौकुचियाताल से कुछ ही दूरी पर स्थित रामगढ़ है जहां आप घूमने के लिए जा सकते हैं। यहां की मस्त घुमावदार सड़कें आपकी इस यात्रा को शानदार और हसीन बनाने के लिए काफी है। गर्मियों के दिनों शांति पाने के लिए यह बेहद ही खास और अच्छी जगह है। भीड़-भाड़ से कुछ देर तक राहत पाने के लिए यह एक बेहद ही अच्छी शानदार जगह है। जहां आप अपने फैमिली के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं।

रिवालसर(Rewalsar)

नोएडा से करीब 9 घंटे की दूरी पर स्थित यह रिवालसर एक बेहद ही खूबसूरत और शांत जगह है। जो हिमाचल के मंडी क्षेत्र में स्थित है, यह हिल स्टेशन कई मायनों में सिख, हिंदू और बौद्ध धर्म के लोगों की आस्था का केंद्र है। यहां आपको भारतीय सांस्कृतिक की खूबसूरत झलक तो देखने के लिए मिलती ही है, इसके साथ ही यहां के खूबसूरत नजारे आपको काफी पसंद भी आएंगे।

परवाणू (Parwanoo)

हिमाचल के ऑफबीट डेस्टिनेशन के रूप में जाना जाने वाला परवाणू बेहद ही शांतिपूर्ण जगह है। जो नोएडा से करीब 6 से 7 घंटे की दूरी पर स्थित है। वीकेंड पर परिवार के साथ जाने और अच्छा समय बिताने के लिए यह एक काफी अच्छा प्लेस है। यहां के प्राकृतिक नजारे और घने जंगल आपको काफी पसंद आएंगे।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story