×

Prayagraj Unique Restaurant: प्रयागराज में खुला अनोखा रेस्टोरेंट, वाटर्स नहीं बल्कि टॉय ट्रैन के ज़रिये सर्व होगा खाना

Prayagraj Unique Restaurant: उत्तर प्रदेश के शहर प्रयागराज का एक रेस्टोरेंट इन दिनों काफी चर्चा में हैं। जहाँ आपको वेटर्स नहीं मिलेंगे बल्कि टॉय ट्रैन द्वारा खाना सर्व किया जायेगा।

Shweta Shrivastava
Published on: 15 Aug 2023 9:15 AM GMT
Prayagraj Unique Restaurant: प्रयागराज में खुला अनोखा रेस्टोरेंट, वाटर्स नहीं बल्कि टॉय ट्रैन के ज़रिये सर्व होगा खाना
X
Prayagraj Unique Restaurant (Image Credit-Social Media)

Prayagraj Unique Restaurant: उत्तर प्रदेश के शहर प्रयागराज का एक रेस्टोरेंट इन दिनों काफी चर्चा में हैं। जहाँ आपको वेटर्स नहीं मिलेंगे बल्कि टॉय ट्रैन द्वारा खाना सर्व किया जायेगा। साथ ही यहाँ का लज़ीज़ खाना आपको बार बार यहाँ आने पर मजबूर कर देगा। आइये जानते हैं कहाँ है ये रेस्टोरेंट और इसकी और क्या क्या खासियत है।

प्रयागराज में खुला अनोखा रेस्टोरेंट

हम जब भी रेल यात्रा करते हैं तब हमे इस दौरान खाना सर्व किया जाता है, लेकिन रेलगाड़ी ही आपको खाना सर्व करे, इसके बारे में आपका क्या ख़याल है? प्रयागराज के हमसफ़र रेस्टोरेंट पर आपको यही अनुभव मिलेगा। दरअसल ये रेस्तरां टेबल पर चलने वाली छोटी ट्रेनों द्वारा खाना परोसता है। ये पहली बार है जब प्रयागराज में इस तरह का कोई थीम रेस्टोरेंट खुला हो।

रेस्तरां में कदम रखते ही ऐसा महसूस होता है जैसे आप किसी रेलवे स्टेशन पर पहुंच रहे हों। ये रेस्टोरेंट एस टावर, पहली मंज़िल, राजू किचन के समीप, सिविल लाइन्स, प्रयागराज में स्थित है। जहाँ आपको कर क्यूज़ीन का खाना मिल जायेगा। जैसे ही खाना तैयार हो जाता है, उसे ट्रेन में रख दिया जाता है जो बिना किसी मानवीय हस्तक्षेप के किचन से सीधे आप तक पहुंच जाता है। इसमें विभिन्न डिब्बों में रोटी, चावल, करी और पापड़ भरे हुए रहते हैं। इस तरह का रेस्टोरेंट विशाखापट्नम और सूरत में भी है जहाँ उसे बिलकुल स्टेशन की ही तरह बनाया गया है।

आपको बता दें कि देश में अलग अलग तरह के रेटॉरेंट्स मौजूद हैं जो मेहमानों को काफी ज़्यादा आकर्षित करते हैं साथ ही यहाँ पर आपको कई तरह की थीम भी मिलेंगीं। वहीँ प्रयागराज का हमसफ़र रेस्टोरेंट अपनी टॉय ट्रेन में खाना परोसते हैं। लोगों को खाना सर्व करने का ये अनोखा तरीका काफी ज़्यादा पसंद आ रहा है।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story