×

Monsoon Traveling: बरसात के मौसम में प्लान कर रहे हैं कहीं घूमने जाने का, इन रिसॉर्ट्स में आपको मिलेगा बेहद सुकून

Monsoon Traveling: अगर आपका पसंदीदा मौसम बारिश है और ऐसे में आपको घूमना पसंद है तो हम आपको बता दें कि इस मानसून आप भारत के कुछ चुंनिंदा रिसॉर्ट्स में जा सकते हैं जहाँ आपको इस मौसम को एन्जॉय करने का ख़ास मौका मिलेगा।

Shweta Shrivastava
Published on: 14 July 2023 2:48 AM GMT
Monsoon Traveling: बरसात के मौसम में प्लान कर रहे हैं कहीं घूमने जाने का, इन रिसॉर्ट्स में आपको मिलेगा बेहद सुकून
X
Monsoon Traveling (Image Credit-Social Media)

Monsoon Traveling: अगर आपका पसंदीदा मौसम बारिश है और ऐसे में आपको घूमना पसंद है तो हम आपको बता दें कि इस मानसून आप भारत के कुछ चुंनिंदा रिसॉर्ट्स में जा सकते हैं जहाँ आपको इस मौसम को एन्जॉय करने का ख़ास मौका मिलेगा। आज हम ऐसे ही कुछ रिसॉर्ट्स की लिस्ट लेकर आये हैं जहाँ आप रिलैक्स फील करेंगे और ये बारिश का आपको पूरा आनंद लेने देगी।

मानसून में जाइये इन रिसॉर्ट्स में

मानसून रिसॉर्ट्स आपको एक अलग और बेहद खास अनुभव प्रदान करते हैं, जो बारिश की फुहारों और उसकी सुंदरता को और भी ज़्यादा इन्हैंस कर देते हैं। धुंध भरे हुए पहाड़, हरे-भरे नज़ारे ये सब आपको मानसून में बेहद पसंद आते होंगे। ये रिसॉर्ट्स आपको शांत वातावरण और सुकून पहुचायेंगी। वहीँ बारिश की बूंदों की आवाज़, मिट्टी की सौंधी खुशबू और शांत वातावरण आपको रिलैक्स करना का भरभूर मौका देगा साथ ही एक आइडल जगह बनाएगा। आइये जानते हैं इस मानसून आप किस रिसॉर्ट्स में बारिश को फुल एन्जॉय कर सकते हैं।

इंटरकांटिनेंटल चेन्नई महाबलीपुरम रिज़ॉर्ट (
Intercontinental Chennai Mahabalipuram Resort)

राजमार्ग के किनारे स्थित, इंटरकांटिनेंटल चेन्नई महाबलीपुरम रिज़ॉर्ट बेहद खूबसूरत रिसॉर्ट्स में से एक है। यहाँ पर आपको प्रकृति का अद्भुत नज़ारा देखने को मिल जायेगा। ये शांत कैसुरीना पेड़ों से घिरा हुआ है और यहाँ 15,000 वर्ग फुट के हरे-भरे बगीचे और एक निजी समुद्र तट है। जो मानसून के मौसम के लिए सबसे परफेक्ट डेस्टिनेशन है। यहाँ आपको 105 कमरे मौजूद हैं साथ ही हर कमरे से आपको प्रकृति का बेहद खूबसूरत दृश्य नज़र आएगा। यहाँ के रेस्टोरेंट में आप स्वादिष्ट खाना खा सकते हैं।

हॉलिडे इन रिज़ॉर्ट, गोवा (Holiday Inn Resort, Goa)

दक्षिण गोवा के मोबोर बीच पर स्थित ये रिसोर्ट अरब सागर की खूबसूरत लहरों के साथ आपको शांत वातावरण देगा। रिज़ॉर्ट के कमरों में बालकनी है जो अरब सागर और प्राकृतिक नज़रों के शानदार दृश्य से आपकी आँखों को सुकून पहुंचेंगे। जो इसे गोवा में एक आरामदायक और आनंददायक छुट्टी के लिए एक आइडल डेस्टिनेशन बनाते हैं।

साज बाय द लेक, महाराष्ट्र (Saj By the Lake, Maharashtra)

इस मानसून आप साज बाय द लेक में कुछ समय बिताकर ये पाएंगे कि घरती पर कहीं सुकून है तो बस यहीं हैं। यहाँ आने के बाद आप कई तरह की एक्टिविटी भी कर सकते हैं जैसे ट्रैकिंग, बोटिंग और यहां तक ​​कि पर्सनल द्वीप घूमने का आनंद भी ले सकते हैं। इसके अलावा अगर आपको एडवेंचर पसंद है तो आप साइकिलिंग और फिशिंग का भी अनुभव कर सकते हैं।

मुन्जोह रिसॉर्ट्स, पोर्ट ब्लेयर (Munjoh Resorts, Port Blair)

नारियल के पेड़ों के बीच स्थित ये रिसोर्ट आपको प्रकृति के और करीब ले आएगा। नारियल के पेड़ों के अलावा यहाँ पान के पेड़, आम, बरगद और यहां तक ​​​​कि एक कटहल के पेड़ के साथ, यह अनोखा पहाड़ी भी है। जो आपको भरपूर मस्ती और शांत वातावरण का अनुभव दिलाने में कामयाब रहेगी। इस रिसोर्ट में आपको झरने, पूल और बहुत कुछ मिल जायेगा। एक मिनी संग्रहालय भी यहाँ मौजूद है।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story