×

Best Schools In Ayodhya: फेमस हैं अयोध्या के यह स्कूल, जहां हर साल हजारें बच्चे पूरी करते हैं अपनी शिक्षा

Best Schools in Ayodhya: एक स्कूल ही ऐसी जगह होती है जहां बच्चों को अपना भविष्य बनाने का मौका सबसे पहले दिया जाता है।

Kajal Sharma
Published on: 28 March 2023 9:06 AM GMT
Best Schools In Ayodhya: फेमस हैं अयोध्या के यह स्कूल, जहां हर साल हजारें बच्चे पूरी करते हैं अपनी शिक्षा
X
Best Schools In Ayodhya (Image Source- social media)

Best School In Ayodhya: पढ़ाई करना हर व्यक्ति का अधिकार होता है, देशभर में हर साल लाखों नए बच्चे स्कूल में दाखिला लेते हैं और हजारों बच्चे अपनी पढ़ाई पूरी करते हैं। एक स्कूल ही ऐसी जगह होती है जहां बच्चों को अपना भविष्य बनाने का मौका सबसे पहले दिया जाता है। इसलिए जरूरी है कि बच्चों के लिए स्कूल का चुनाव करते वक्त उनकी पढ़ाई के हर क्षेत्र का ध्यान रखा जाता है।

अयोध्या में फेमस हैं यह स्कूल (Famous Schools in Ayodhya)

Maharaja Public School in Ayodhya

अयोध्या में बना महाराजा पब्लिक स्कूल राज सदन कंपोंड में स्थित है। जहां बच्चों को सीबीएसई के माध्यम से पढ़ाई करवाई जाती है। इस स्कूल में बच्चों को हर तरह की सुविधा दी जाती है। यहां बच्चे न केवल पढ़ाई करता है, बल्कि और भी कई एक्टिविटी सीखते हैं।

Bhavdiya Public School in Ayodhya

अयोध्या में स्थित यह स्कूल बहुत ही बड़ा और शानदार है, जहां बच्चे कई तरह की एक्टिविटी सीखते हैं। भवदीय स्कूल अयोध्या के महोबरा बाजार रोड़ पर बना हुआ है, जो बच्चों को उनकी जरूरत के हिसाब से पढ़ाई उपलब्ध करवाता है। यही कारण है हर साल यहां हजारों बच्चे पढ़ते हैं।

Udaya Public School in Ayodhya

अयोध्या के अमनीगंज में स्थित इस स्कूल में बच्चों को अंग्रेजी माध्यम से शिक्षा प्रदान की जाती है। यहां पढ़ने वाले बच्चे हर क्षेत्र में आगे बढ़ते हैं, और नेशनल ही नहीं बल्कि इंटरनेशनल लेवल के लिए तैयार किए जाते हैं। खेल कुद के क्षेत्र में भी यहां बच्चों को काफी प्रोत्साहन दिया जाता है।

Prominent Public School in Ayodhya

Prominent Public School अयोध्या का बेस्ट स्कूल है, जहां बच्चों को बारहवीं कक्षा तक की पढ़ाई करवाई जाती है। यहां बच्चों को अपने बोर्ड चुनने का मौका दिया जाता है, वहीं अब स्कूल में डिजिटल क्लास दी जा रही है। जहां बच्चे सब तरह के क्षेत्र की शिक्षा प्राप्त करते हैं।

archisha international school Ayodhya

archisha international school में हर साल अयोध्या के हजारों बच्चे अपनी शिक्षा पूरी करते हैं, यहां बच्चे नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर होने वाले ऑलंपियाड के लिए भी तैयार किए जाते हैं। जिससे उन्हे हर क्षेत्र में अच्छा परफोर्मेंस करने का मौका मिलता है।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story