×

Famous Kulfi Shops in Karol Bagh: तीला कुल्फी के लिए जानी जाती है करोल बाग की यह दुकान, जहां आपको मिलती है कई वैराइटीज

Famous Kulfi Shops in Delhi Karol Bagh:: कुल्फी की कुछ दुकानें 12 महीनों तक चलती हैं, और लोग इनका स्वाद भी लेते हैं आज हम आपको करोल बाग की एक ऐसी ही दुकान के बारे में बता रहे हैं जो 12 महीने खुलती है।

Kajal Sharma
Published on: 26 April 2023 8:58 AM GMT
Famous Kulfi Shops in Karol Bagh: तीला कुल्फी के लिए जानी जाती है करोल बाग की यह दुकान, जहां आपको मिलती है कई वैराइटीज
X
Famous Kulfi Shops in Karol Bagh (Image- Social media)

Famous Kulfi Shops in Karol Bagh: गर्मियों के मौसम में कुल्फी-आईस्क्रीम खाने का अपना अलग ही मजा होता है। तेज गर्मी में मिलने वाली कुल्फी एकदम मजेदार आनंद देने का काम करती है। लेकिन ठंड के मौसम में भी ठंडी आईस्क्रीम और कुल्फी खाने का अपना अलग ही आनंद होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि ठंड में आईस्क्रीम जल्दी से पिघलती नहीं है और टपकती भी नहीं है। साथ ही आप देर तक इसे खा सकते हैं इस वजह से ज्यादा मजा देती है। यही कारण है कि कुल्फी की कुछ दुकानें 12 महीनों तक चलती हैं, और लोग इनका स्वाद भी लेते हैं आज हम आपको करोल बाग की एक ऐसी ही दुकान के बारे में बता रहे हैं जो 12 महीने खुलती है।

दिल्ली में फेमस तीला कुल्फी शॉप

तीला कुल्फी के लिए फेमस है दुकान

करोल बाग की यह दुकान रविदास जी के नाम से मशहूर है, जो खास तौर से तीला कुल्फी के लिए ही जानी जाती है। इस दुकान पर आपको कई तरह की अलग-अलग वैरायटी की कुल्फी मिल जाएगी। यह कुल्फी शॉप शहर में काफी जानी मानी और पसंदीदा है। जिसका स्वादा सभी को बहुत पसंद आता है। यह दुकान साल के 12 महीनों तक खुली रहती है, जहां से आप कभी भी कुल्फी का स्वाद चख सकते हैं।

तीला कुल्फी की है बहार

इस दुकान से आप खास तौर से तीला कुल्फी का स्वाद चख सकते हैं, जिसकी कई वैरायटी आपको यहां पर मिल जाएगी। यहां आपको इतनी वैरायटी में तीला कुल्फी मिलती है, जो आपको शायद ही दिल्ली में कहीं और मिल पाएगी। यहीं कारण है कि यहां लोगों की भीड़ भी लगी रहती है। यहां सबसे खास बात यह है कि वैरायटी बढ़ने पर भी आपको स्वाद में कोई कमी नहीं मिलेगी।

कहां है यह शॉप

कुल्फी की यह फेमस शॉप दिल्ली के करोल बाग इलाके में है, जहां आज दुनिया भर के कई छोटे-बड़े बाजार खुल गए हैं। यहां पर मशहूर गफ्फार मार्केट के सामने आर्य समाज रोड पर ‘रविराज दी कुल्फी’ के नाम से मशहूर यह काफी पुरानी दुकान है। जहां ग्राहकों के लिए खास तौर से ताजी तीला कुल्फी बनाई जाती है।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story