×

Varanasi Famous Kachori: भैया बहुत फेमस चाची की गाली और स्वादिष्ट कचौड़ी, बनारस आये और ये नहीं खाया तो कुछ नहीं किया

Varanasi Famous Chachi Kachori Shop: लंका मे चाची की दुकान इस गली की मोस्ट फेमस दुकान है, जहां स्वाद चखने के लिए यहां लोग भीड़ लगाए खड़े रहते हैं। हालांकि अब यहां चाची तो नहीं रही लेकिन उनकी दुकान का स्वाद लेने आज भी चखने के लिए यहां आते हैं। यहां मिलने वाली फूली हुई कचौड़ी कद्दू की की सब्जी के साथ परोसी जाती है।

Vertika Sonakia
Published on: 14 Aug 2023 7:03 AM GMT
Varanasi Famous Kachori: भैया बहुत फेमस चाची की गाली और स्वादिष्ट कचौड़ी, बनारस आये और ये नहीं खाया तो कुछ नहीं किया
X
Varanasi Famous Chachi Kachori Shop (Photo: Social Media)

Varanasi Famous Chachi Kachori Shop: बनारस, जिसे वाराणसी भी कहा जाता है, एक प्रमुख पुरानी और पवित्र शहर है और इसका इतिहास बहुत प्राचीन है और इसे हिन्दू धर्म के आध्यात्मिक और सांस्कृतिक महत्व का केंद्र माना जाता है। यह शहर भगवान शिव की नगरी है। बनारस अपने मंदिर, संगीत, स्वादिष्ट भोजन के लिए प्रसिद्द है। सुबह से शाम तक यहाँ आपके मुँह में पानी लाने वाले तरह- तरह के भोजन मिल जायेगे जैसे कचौड़ी, चाट, मक्खन मलाई, भेलपुरी, चुरा मटर आदि। इन्ही सब प्रसिद्ध और स्वादिष्ट व्यंजनों में से एक है कचौड़ी आलू। सुबह के वक्त यह नास्ता आपको बहुत आराम से सभी दुकानों पर कम दामों में मिल जायेगा। इसे खाने के लिए सभी दुकानों पर भरी भीड़ लगी रहती है। लोग सुबह जल्दी उठकर इस कचौड़ी को खाने दूर-दूर से आते हैं।

लंका में चाची की दुकान

लंका मे चाची की दुकान इस गली की मोस्ट फेमस दुकान है, जहां स्वाद चखने के लिए यहां लोग भीड़ लगाए खड़े रहते हैं। हालांकि अब यहां चाची तो नहीं रही लेकिन उनकी दुकान का स्वाद लेने आज भी चखने के लिए यहां आते हैं। यहां मिलने वाली फूली हुई कचौड़ी कद्दू की की सब्जी के साथ परोसी जाती है। इस दुकान की कचौड़ी का स्वाद तो लोगों की ज़ुबान पर चढ़ा ही है लेकिन लोग सालों साल तक कचौड़ी के साथ चाची की गालियां भी सुनने आते थे। यह दुकान अभी की नहीं बल्कि 108 वर्ष पुरानी है। आप सब ने सही सुना यहाँ लोगों को चाची अपनी प्रसिद्द कौर सवादिष्ट कचौड़ी के साथ सुबह - सुबह गालियों से भरपूर डोज़ देती थी। अब दादी नहीं है लेकिन अभी भी यह दुकान चाची की गाली से लोगों के बीच प्रसिद्द है। इस दुकान का लाजवाब स्वाद बड़े- बड़े नेताओं के साथ ही अभिनेताओं ने भी चखा है और कोई भी कितना भी बड़ा आदमी हो चची की गालियों से नहीं छूटा।

कहाँ स्थित है चाची की कचौड़ी की दुकान

चाची की कचौड़ी, संकट मोचन मंदिर के निकट, साकेत कॉलोनी, लंका, वाराणसी, उत्तरप्रदेश में स्थित है।

चाची की कचौड़ी की दुकान खुलने का समय

चाची की कचौड़ी की दुकान सुबह 5:30 बजे से 10:30 बजे तक मिलती है, उसके बाद 1:00 बजे से 6:00 तक मिलती है।

चाची की कचौड़ी की दुकान का मेन्यू

यहाँ खाने के सिर्फ गरमा गर्म कचौड़ी सब्जी और जलेबी मिलेगी।

Vertika Sonakia

Vertika Sonakia

Next Story