×

अखिलेश ने पीएम मोदी की अपील पर किया तंज, दीया जलाने पर कहीं ये बात...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देशवासियों से की गयी अपील पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट के जरिए तंज कसा। दरअसल, उन्होंने रविवार को घरों की बत्तियां बंद कर दीये जलाने की पीएम मोदी की अपील का जवाब दिया है।

Shivani Awasthi
Published on: 5 April 2020 5:50 AM GMT
अखिलेश ने पीएम मोदी की अपील पर किया तंज, दीया जलाने पर कहीं ये बात...
X

लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देशवासियों से की गयी अपील पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट के जरिए तंज कसा। दरअसल, उन्होंने रविवार को घरों की बत्तियां बंद कर दीये जलाने की पीएम मोदी की अपील का जवाब दिया है।

अखिलेश यादव का ट्वीट:

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्य मंत्री अखिलेश यादाव ने कोरोना वायरस को लेकर ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'लोगों के लिए पर्याप्त परीक्षण किट नहीं हैं। स्वास्थ्य टीम के लिए पर्याप्त व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण नहीं हैं। गरीबों को खिलाने के लिए पर्याप्त भोजन नहीं हैं। आज यही असली चुनौतियां हैं।'

ये भी पढ़ेंः मौलाना साद की बेटी का निकाह आज, क्या शामिल होंगे मौलाना साद

अखिलेश ने आगे लिखा, 'सोचो अंदर की रोशनी बुझाकर, कौन पा सका है बाहर के उजाले'



पीएम मोदी ने की थी ये अपील

गौरतलब है कि 21 दिनों के लॉकडाउन के बीच शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को वीडियो संदेश दिया। इस दौरान उन्होने देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना के अंधकार को प्रकाश की ताकत से हराने की जरूरत है। इसके लिए प्रधानमंत्री ने लोगों से रविवार को रात नौ बजे नौ मिनट तक दीया जलाने की अपील की, इसका मकसद एकजुटता का संदेश देने से है।

ये भी पढ़ेंःमोदी की अपील को मिल रहा भारी समर्थन, आज दीपों से जगमग होगा देश

नहीं होगी ग्रिड फेल:

हालांकि एक साथ पूरे देश में लाइट ऑफ किये जाने और फिर चालू होने को लेकर आशंका जताई गयी कि इससे बिजली ग्रिड में परेशानी आ सकती है। लेकिन केंद्रीय ऊर्जा मंत्रालय ने इस आशंका को भी दूर करते हुए कहा कि ग्रिड के संतुलन के लिए पर्याप्त उपाय किए गए हैं।

घरों की लाइट्स ऑफ की जाएंगी, लेकिन स्ट्रीट लाइट्स बंद नहीं होगी। वहीं मंत्रालय की ओर से लोगों से अनुरोध किया गया कि सिर्फ बत्तियां बंद करें, फ्रिज या अन्य इलेक्ट्रॉनिक मशीन नहीं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story