×

Christmas 2020: इस तरह त्योहार को बनाएं खास, घर आएंगी खुशियां

कोरोना वायरस के चलते क्रिसमस डे (Christmas 2020) की रौनक कम रहने वाली है। लेकिन आप इस त्योहार को अपने खास लोगों के लिए स्पेशल बना सकते हैं। 

Shreya
Published on: 17 Dec 2020 1:59 PM GMT
Christmas 2020: इस तरह त्योहार को बनाएं खास, घर आएंगी खुशियां
X
Christmas 2020: इस तरह खास बनाए त्योहार

लखनऊ: हर साल 25 दिसंबर को दुनियाभर में क्रिसमस डे (Christmas 2020) की धूम देखने को मिलती है। वैसे तो क्रिसमस ईसाई धर्म का मुख्य त्योहार है, लेकिन अब सभी धर्म के लोग इस त्योहार को बहुत धूमधाम से सेलिब्रेट करते हैं। इस दिन जगह-जगह क्रिसमस ट्री सजाया जाता है और लोग एक-दूसरे को गिफ्ट्स देकर और केक खिलाकर क्रिसमस विश करते हैं। लेकिन इस बार कोरोना वायरस की वजह से क्रिसमस की रौनक फीकी रहने वाली है, लेकिन इस दौर में भी आप अपने चाहने वालों के लिए इसे खास बना सकते हैं।

अपने खास लोगों को दें खास तोहफा

पूरी दुनिया करीब दस महीनों से कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप झेल रही है। इस वजह से कितने ही त्योहारों की रौनक कम हो गई। इस बार क्रिसमस के मौके पर भी ज्यादा चहल पहल रहने की उम्मीद कम है। लेकिन आप अपनी तरफ से इसे अपने दोस्तों, परिवार के लोगों और रिश्तेदारों के लिए खास बना सकते हैं। गिफ्ट्स तो हर किसी को पसंद होते हैं तो इस बार आप अपने Loved Ones को कोई खास उपहार दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें: वैक्सीन पर बड़ी खबर: डोज में दिखे साइड इफेक्टस, दी गई ये सलाह

कम पैसे में क्या खरीद सकते हैं

आज हम आपको कुछ ऐसे गिफ्ट आइडियाज बताने वाले हैं, जिससे आपके दोस्त और फैमिली मेंबर के चेहरे पर मुस्कान आ जाएगी। इसके लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। तो आइए जानते हैं कि क्रिसमस के दिन आप अपने खास लोगों को कम बजट में कौन से तोहफे दे सकते हैं...

clip jhalar (फोटो क्रेडिट- सोशल मीडिया)

क्लिप्स वाली झालर

आजकल क्लिप्स वाली झालर का लोगों में काफी क्रेज देखने को मिल रहा है। ऐसे में आप अपने खास लोगों को इसमें लगे क्लिप्स में उनके साथ बिताए खुशी के पलों की तस्वीर लगाकर गिफ्ट कर सकते हैं। अगर आप ऑनलाइन इसे खरीदेंगे तो यह आपको करीब तीन सौ रुपये तक मिल सकती है। या फिर आप इसे घर पर भी कम कीमत में तैयार कर सकते हैं।

chocolate (फोटो क्रेडिट- सोशल मीडिया)

चॉकलेट

ऐसे कम ही लोग होते हैं जिन्हें चॉकलेट नहीं पसंद होती है और ये एक ऐसा गिफ्ट होता है, जिसे बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी पसंद करते हैं। इसकी एक और खास बात है, वो ये कि चॉकलेट आपके बजट में आ जाते हैं। आप इसे बाहर से भी खरीद सकते हैं और खुद घर में भी बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें: अंतरिक्ष से दिखा हिमालय: तस्वीरें देख हर कोई दंग रह गया, NASA ने की जारी

teddy bear (फोटो क्रेडिट- सोशल मीडिया)

टेडी बियर

टेडी बियर का नाम लेते ही बच्चों से लेकर बड़ों तक के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। ना केवल बच्चों बल्कि लड़कियों और महिलाओं को भी टेडी बियर काफी पसंद होते हैं। टेडी बियर भी आपकी बजट में आ जाते हैं। यह सौ रुपये से लेकर 250 रुपये तक में बेहद आसानी से मिल जाएगा। अगर आप बड़े साइज का टेडी बियर चाहते हैं तो ये आपको थोड़ा महंगा पड़ेगा।

candle (फोटो क्रेडिट- सोशल मीडिया)

फेगरेंस बर्नर या कैंडल

जिस किसी को भी अपना घर सजाने का शौक है या उसे कैंडल का शौक है तो आप उसे फेगरेंस बर्नर और सुगंधित कैंडल दे सकते हैं। इससे लोगों को मूड भी फ्रेश होता है और यह थोड़ा रोमांटिक एहसास भी देती है। ये गिफ्ट भी आपके बजट पर फिट बैठेगा।

यह भी पढ़ें: क्यों मनाया जाता है क्रिसमस, यहां जानें आखिर कौन हैं ईसा मसीह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story