ये हैं तलाक होने के 6 प्रमुख कारण, तीसरे की वजह से औरतें परेशान

शादी के कुछ दिनों बाद तक पति-पत्नी एक दूसरे की छोटी-छोटी बातों का अच्छे से ख्याल रखते हैं। लेकिन समय बीतने के बाद ऐसा करना बंद कर देते हैं। इसकी वजह से रिश्ते में कड़वाहट आ जाती है। और बात तलाक तक पहुंच जाते हैं।

ये हैं तलाक होने के 6 प्रमुख कारण, तीसरे की वजह से औरतें परेशान

ये हैं तलाक होने के 6 प्रमुख कारण, तीसरे की वजह से औरतें परेशान

लखनऊ: सबसे खास पति-पत्नी का रिश्ता होता है। इस रिश्ते को मजबूत बनाए रखने में विश्वास और प्यार सबसे अहम भूमिका निभाता है। मगर जब इस खूबसूरत रिश्ते में कड़वाहट आ जाए तो यह रिश्ता टूटने की कगार पर आ जाता है।

यह भी पढ़ें: कुछ सेकंड में फैशन डिजाइनर के सामने था नुकीला सरिया, फिर देखें खौफनाक मंज़र

वैसे आजकल तलाक का चलन काफी बढ़ गया है। कई मामले ऐसे सामने आए हैं, जहां पति-पत्नी का अटूट रिश्ता तलाक पर आकर रुक गया। ऐसे में आज हम आपको बताएँगे तलाक होने के छह कारण। इसमें से तीसरा वाला तलाक का मुख्य कारण है।

यह भी पढ़ें: देखें तस्वीरें में सीबीआई की टीम ट्रामा सेंटर में परिजनों से बातचीत करके वापस जाते हुए

  1. शादी के कुछ दिनों बाद तक पति-पत्नी एक दूसरे की छोटी-छोटी बातों का अच्छे से ख्याल रखते हैं। लेकिन समय बीतने के बाद ऐसा करना बंद कर देते हैं। इसकी वजह से रिश्ते में कड़वाहट आ जाती है। और बात तलाक तक पहुंच जाते हैं।
  2. पति-पत्नी में छोटे-मोटे लड़ाई झगड़े होना आम बात है। लेकिन कई बार बात बहुत ज्यादा बढ़ जाती है। और तलाक की नौबत आ जाती है।
  3. पति-पत्नी के बीच आजकल तलाक की मुख्य वजह लाइफ पार्टनर की बेवफाई होती है। अगर पति-पत्नी में से कोई एक दूसरे व्यक्ति की तरफ आकर्षित होने लग जाता है तो रिश्ते में कड़वाहट आ जाती है। और तलाक हो जाता है।
  4. शादी से पहले हर लड़का और लड़की अपने पार्टनर से बहुत सारी उम्मीदें रखते हैं। शादी के बाद उम्मीदें पूरी नहीं होने से रिश्ता अच्छे से नहीं चल पाता है। और कई बार तलाक हो जाता है।
  5. कई लड़के और लड़कियों की शादी घर वालों के दबाव में जबरदस्ती भी होती है। ऐसा रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं टिक पाता है। और तलाक हो जाता है।
  6. यह अक्सर देखा गया है कि पति-पत्नी के बीच लड़ाई-झगड़े मारपीट तक पहुंच जाते हैं। एक कारण ये भी है कि दोनों के बीच तलाक हो जाता है।