×

कद छोटा पर कम नहीं जज्बा, डाला वोट

दुनिया की सबसे छोटी महिला ज्योति आमगे की लंबाई 63 सेंटीमीटर है। नागपुर के मतदान केंद्र संख्या- 253 पर अपना वोट डाला। ज्योति एक सिलेब्रिटी कुक और टीवी शो बिग बॉस-6 में भी नजर आ चुकी हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 11 April 2019 10:06 AM GMT
कद छोटा पर कम नहीं जज्बा, डाला वोट
X

ज्योति ने वोट डालकर खुशी जाहिर की।

नागपुर:लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के बीच नागपुर के पोलिंग बूथ पर उस वक्त मतदाता से लेकर ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी हैरान रह गए, जब दुनिया की सबसे छोटी महिला यहां वोट डालने के लिए पहुंची। गिनेस बुक वर्ल्ड रेकॉर्ड धारक ज्योति आमगे ने गुरुवार को यहां के एक मतदान केंद्र पर वोट डाला।

यह भी पढ़े:आ गया व्हाट्सएप का नया फीचर,भेजेंगे एक साथ 30 ऑडियो फाइल्स

आपको जानकर आश्चर्य होगा कि ज्योति की लंबाई महज 63 सेंटीमीटर है। वोट डालने गईं ज्योति को लोग अचरज भरी निगाहों से देख रहे थे। लाल और चेक स्लीवलेस ड्रेस पहनीं दो फीट एक इंच की लंबाई वाली ज्योति अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए धैर्य के साथ कतार में खड़ी हुईं। मतदान के बाद स्याही लगी उंगली दिखाते हुए ज्योति ने मीडिया से कहा, 'मैं सभी लोगों से वोट डालने का आग्रह करती हूं। कृपया पहले वोट डालें फिर अपने अन्य काम करें।'

यह भी पढ़े:सारे चोर मिलकर चौकीदार को घेर रहे हैं: सीएम योगी

आमगे ने मतदान केंद्र संख्या- 253 पर अपना वोट डाला। इस दौरान उस वक्त दिलचस्प नजारा दिखा, जब कागजी प्रक्रिया और वोटर लिस्ट में नाम चेक करने के लिए उन्हें मतदान कर्मी की टेबल पर खड़ा होना पड़ा। एक सिलेब्रिटी कुक और उद्यमी आमगे टीवी शो बिग बॉस-6 में नजर आ चुकी हैं। इसके अलावा वह अमेरिकी और इटैलियन टीवी सीरीज में भी अभिनय कर चुकी हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story