×

प्रधानमंत्री का Nude स्टैचू: चुनाव से ठीक पहले ऐसी हरकत, प्रशासन में मचा हड़कंप

फिलहाल इस स्टैचू को बेंजामिन के खिलाफ प्रोटेस्ट के तौर पर देखा जा रहा है। गौरतलब है कि इससे पहले भी इजरायल में विरोध के तौर पर पीएम के खिलाफ स्टैचू लगाए जाते रहे हैं।

Shreya
Published on: 18 March 2021 9:23 AM GMT
प्रधानमंत्री का Nude स्टैचू: चुनाव से ठीक पहले ऐसी हरकत, प्रशासन में मचा हड़कंप
X
प्रधानमंत्री का Nude स्टैचू: चुनाव से ठीक पहले ऐसी हरकत, प्रशासन में मचा हड़कंप

तेल अवीव: इजरायल में अगले हफ्ते चुनाव होने वाले हैं। प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (PM Benjamin Netanyahu) भी आने वाले चुनाव की तैयारी में जोरो शोर से जुटे हुए हैं। इस बीच तेल अवीव शहर के हाबिमा स्क्वायर में PM नेतन्याहू का न्यूज स्टैचू (Nude Statue) पाया गया है।

स्टैचू पर लिखा था 'इजरायली हीरो'

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अब तक इस स्टैचू को बनाने वाले आर्टिस्ट के बारे में पता नहीं चल पाया है। पांच मीटर लंबे और छह टन वजनी नेतन्याहू के इस स्टैचू पर 'इजरायली हीरो' लिखा हुआ था। इस कांस्य मूर्ति में प्रधानमंत्री स्क्वॉट्स की मुद्रा में बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है।

यह भी पढ़ें: कर्मचारियों को झटकाः 2 मिनट पहले छोड़ा ऑफिस तो कटेगी सैलेरी

PM Benjamin Netanyahu Nude Statue (फोटो- सोशल मीडिया)

क्या है ये प्रोटेस्ट का हिस्सा?

फिलहाल इस स्टैचू को बेंजामिन के खिलाफ प्रोटेस्ट के तौर पर देखा जा रहा है। गौरतलब है कि इससे पहले भी इजरायल में विरोध के तौर पर पीएम के खिलाफ स्टैचू लगाए जाते रहे हैं। पिछले साल रेबिन स्कवॉयर में बेंजामिन का एक बड़ा सा स्टैचू लगा था। इस स्टैचू को लियोनार्डो डा विंची की मशहूर पेंटिंग द लास्ट सपर की पैरोडी बताया गया था।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन का अगला पड़ाव: 6 हफ्ते तक गुफा में रहेगा समूह, करेंगे अध्ययन

मूर्ति बना कौतूहल का विषय

हालांकि नेतन्याहू की ये मूर्ति लोगों के बीच कौतूहल का विषय बना हुआ है। यहां से गुजरने वाले लोग इस स्टैचू को देखकर दंग हैं और इस मूर्ति के लगाए जाने के पीछे की वजह जानना चाहते हैं। बता दें कि इजरायल में 23 मार्च को चुनाव हैं। गौरतलब है कि बीते दो सालों में इजरायल में चौथी बार चुनाव होने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इन चुनावों को काफी अहम बताया है।

यह भी पढ़ें: हिंदू गांव पर हमला: 80 घरों में मच गई चीख-पुकार, हाई-अलर्ट पर बांग्लादेश पुलिस

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story