×

इसलिए बुर्का पहनती हैं महिलाएं, ये राज आपके होश उड़ा देगा

सभी धर्मों के अपने-अपने तौर तरीके है, सबके अपने रीती-रिवाज हैं। सभी धर्मों में वेशभूषा खानपान के साथ रहना सहना भी अलग-अलग है।

Roshni Khan

Roshni KhanBy Roshni Khan

Published on 17 March 2020 7:45 AM GMT

इसलिए बुर्का पहनती हैं महिलाएं, ये राज आपके होश उड़ा देगा
X
इसलिए बुर्का पहनती है महिलाएं, ये राज आपके होश उड़ा देगा
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

लखनऊ: सभी धर्मों के अपने-अपने तौर तरीके है, सबके अपने रीती-रिवाज हैं। सभी धर्मों में वेशभूषा खानपान के साथ रहना सहना भी अलग-अलग है। सभी अपने धर्म का पालन करते है और अपने धर्म को मानते है, लेकिन हम आपको इस्लाम धर्म से जुड़ी कुछ जानकारी बताने जा रहे हैं जैसा कि आप सभी जानते हैं मुस्लिम धर्म की महिलाएं बुर्का पहनती है, लेकिन क्या आपने कभी सोचा कि मुस्लिम महिलाएं बुर्का क्यों पहनती है इस के पीछे क्या कारण है, तो आइए आपको बताते हैं मुस्लिम महिलाएं आखिर बुर्का क्यों पहनती हैं।

ये भी पढ़ें:चुनाव से पहले जीते ये नेता: पार्टी में ख़ुशी की लहर, अब नहीं होगा इलेक्शन

कुरान में लिखा गया है इसके बारे में

जिस तरह से सभी धर्मों का अपना एक धार्मिक ग्रंथ होता है ठीक उसी तरह इस्लाम धर्म का भी सबसे महत्वपूर्ण धार्मिक ग्रंथ कुरान है, कुरान ग्रंथ के मुताबिक इस्लाम धर्म के समस्त रीति रिवाज इस किताब कुरान पर आधारित हैं, क्योंकि कुरान इस्लाम धर्म के लोगों को रहन-सहन वेशभूषा और खान पान के बारे में संपूर्ण जानकारी नियमों के अनुसार बताई गई है।

इस्लाम ग्रंथ कुरान में बताया गया है कि मुस्लिम महिलाओं और पुरुषों को बिना लिवाज के नहीं रहना चाहिए, कुरान के मुताबिक मुस्लिम महिलाओं को बुरखे में रहने की विशेष रुप से इजाजत दी गई है और इन कपड़ों में उनकी आंखें चेहरे और उनके हाथ पैर ही सिर्फ अनजान व्यक्ति को दिखाई देते हैं। कोई भी अनजान व्यक्ति बुर्के के पीछे महिला को नहीं देख सकता है।

ये भी पढ़ें:रेडमी नोट 9 प्रो की पहली सेल शुरू, जानिए इसकी कीमत और खासियत

मुस्लिम महिलाएं इस लिवाज में अपने शरीर को ढक सकते हैं और आज भी कुछ देश ऐसे हैं जो महिलाओं को बुरखे में रहने के लिए विशेष रूप से नियम बनाए हुए हैं और अब बुर्का पहनने का स्टाइल भी काफी चल चुका है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story