×

आसमान से गिरा करोड़ों का पत्थर, रातों रात बदल गई इस शख्स की किस्मत

एक रिपोर्ट के मुताबिक, माइक इन उल्का पिंडों (Meteorite) को खगोलविदों (Astronomers) और रईस लोगों को बेचते हैं।

Chitra Singh
Published on: 8 March 2021 9:54 AM GMT
आसमान से गिरा करोड़ों का पत्थर, रातों रात बदल गई इस शख्स की किस्मत
X
आसमान से गिरा करोड़ों का पत्थर, रातों रात बदल गई इस शख्स की किस्मत

नई दिल्ली: अमेरिका का एक ऐसा शख्स जो आसमान से गिरने वाले पत्थरों को इक्ट्ठा करता है। आज इन्हीं पत्थरों को बेचकर यह शख्स करोड़पति बन गया है। पत्थरों को बेचकर करोड़पति बनने वाले इस शख्स का नाम माइक फार्मर (Mike farmer) है।

कौन है माइक फार्मर

आसमान से गिरने वाले पत्थर कोई आम पत्थर नहीं है, बल्कि उल्का पिंड (Meteorite) हैं। इन्हीं उल्का पिंडों (Meteorite) को बेचकर माइक फार्मर (Mike farmer) करोड़ों रुपए कमा रहे हैं। बता दें कि माइक फार्मर (Mike farmer) अमेरिका के एरिजोमा में रहते हैं। इन्हें उल्कापिंड डीलर के नाम से भी जाना जाता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, माइक इन उल्का पिंडों (Meteorite) को खगोलविदों (Astronomers) और रईस लोगों को बेचते हैं।

ये भी पढ़ें... बाटला एनकाउंटर: दिल्ली की साकेत कोर्ट ने सुनाया फैसला, आतंकी आरिज दोषी करार

उल्का पिंडो के बारे में क्या कहते है माइक

माइक फार्मर (Mike farmer) बताते है, “ मुझे एडवेंचर पसंद है और मुझे इस काम में काफी मजा आता है। इन उल्का पिंडो को पाने के मैथमेटिक्स लगाना पड़ता है, ताकि यह पता लग सके कि उल्का पिंड (Meteorite) किस जगह पर गिरने वाले हैं या गिर सकते हैं।” उन्होंने बताया कि इन उल्का पिंडों (Meteorite) को पाना कोई आसान काम नहीं है। इन्हें पाना काफी जोखिम भरा काम होता है।

Mike farmer

मून रॉक

बता दें कि माइक फार्मर (Mike farmer) ने मोरक्को दौरे के समय मून रॉक (lunar meteorite) खरीदा था, इस मून रॉक को उन्होंने 7.32 लाख रुपए में बेचा था। जब उन्होंने ये पत्थर बेचा तो उन्हें इस पत्थर के बारे में नहीं पता था। इन पैसों से उन्होंने घर खरीदा और अपना कर्ज पूरा किया।

ये भी पढ़ें... Flipkart सेल: इन स्मार्टफोन्स पर मिल रहा बड़ा डिस्काउंट, जल्द करें Shopping

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story