Top

नहीं बचेगी रिया: कसा ईडी का शिकंजा, पूछताछ के दौरान कई सवालों में उलझीं

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ईडी ने उनकी गर्लफ्रेंड रही रिया चक्रवर्ती पर शिकंजा कस दिया है। ईडी ने शुक्रवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रिया से करीब नौ घंटे तक पूछताछ की।

Newstrack

NewstrackBy Newstrack

Published on 8 Aug 2020 7:37 AM GMT

नहीं बचेगी रिया: कसा ईडी का शिकंजा, पूछताछ के दौरान कई सवालों में उलझीं
X
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ईडी ने उनकी गर्लफ्रेंड रही रिया चक्रवर्ती पर शिकंजा कस दिया है। ईडी ने शुक्रवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रिया से करीब नौ घंटे तक पूछताछ की। इस पूछताछ के दौरान रिया ईडी के कई सवालों में उलझ गईं और उनका सटीक जवाब नहीं दे पाईं। ईडी ने शनिवार को सुशांत के रूममेट रहे सिद्धार्थ पिठानी को पूछताछ के लिए तलब किया है। रिया से सोमवार को फिर पूछताछ किए जाने की संभावना है।

ये भी पढ़ें:इस मामले में UP होगा पहला राज्य, सत्ता पक्ष-विपक्ष एक दूसरे को पटखनी देने को तैयार

नहीं बचेगी रिया: कसा ईडी का शिकंजा, पूछताछ के दौरान कई सवालों में उलझीं

सुशांत के पैसे पर यह दिया जवाब

शुक्रवार को रिया ईडी के आय से अधिक खर्चों से जुड़े सवाल का ठीक-ठाक जवाब नहीं दे पाईं। ईडी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि मुंबई के पॉश इलाके में स्थित अपने दो फ्लैट्स के बारे में पूछे गए सवाल पर भी रिया उलझ गईं। इनमें से एक फ्लैट रिया तो दूसरा उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती के नाम पर है। ईडी के सवालों के जवाब में रिया ने दावा किया कि उन्होंने सुशांत का पैसा खुद नहीं खर्च किया है बल्कि उन्होंने अपनी मर्जी से ही पैसा खर्च किया है।

पैसा निकालने का आरोप मनगढ़ंत

सूत्रों का यह भी कहना है कि पूछताछ के दौरान रिया ने पूरा सहयोग नहीं दिया। रिया ने कभी बीमारी का बहाना बनाया तो कभी कहा कि उन्हें इस बाबत कुछ भी याद नहीं है। हालांकि उन्होंने सुशांत के खाते से पैसा निकालने के आरोप को पूरी तरह मनगढ़ंत और गलत बताया। सुशांत के पिता के के सिंह ने पटना में दर्ज कराई गई एफआईआर में रिया और उनके परिजनों पर सुशांत के खाते से करोड़ों रुपए निकालने का आरोप लगाया है।

कम आय और ज्यादा खर्चों के सवाल के जवाब में रिया ने कहा कि उन्होंने भी सात फिल्मों में काम किया है और इसके बदले अच्छी कमाई की है।

सुशांत के परिजनों पर आरोप

सूत्रों का कहना है कि पूछताछ के दौरान रिया ने सुशांत के परिजनों पर गंभीर आरोप भी लगाए। उनका कहना था कि सुशांत के परिजन उनके इंश्योरेंस और बाकी संपत्ति को हासिल करने के लिए उन पर दबाव बनाने में जुटे हुए हैं। रिया का यह भी कहना था कि सुशांत के आईपीएस जीजा उनके खिलाफ कई महीनों से साजिश रच रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि सुशांत का परिवार अभिनेता पर उनसे अलग होने के लिए काफी दिनों से दबाव डाल रहा था।

जांच में सहयोग का दावा

रिया के वकील सतीश मानशिंदे का कहना है कि रिया जांच में पूरा सहयोग कर रही हैं और उन्होंने ईडी से कोई भी तथ्य नहीं छुपाया है। उन्होंने कहा कि रिया ने पिता और भाई के साथ ईडी के सामने अपना बयान दर्ज कराने के साथ ईडी के सवालों का जवाब भी दिया है। उन्होंने दावा किया कि रिया के पास इनकम टैक्स सहित हर चीज से जुड़े हुए दस्तावेज मौजूद हैं और वे कुछ भी छुपा नहीं रही हैं।

रिया के वकील ने कहा कि भविष्य में भी ईडी की ओर से जब भी उन्हें तलब किया जाएगा तो वे जांच में पूरा सहयोग करेंगी। ईडी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि सोमवार को रिया से फिर पूछताछ की जा सकती है।

रिया के अलावा इनसे हुई पूछताछ

शुक्रवार को ईडी ने रिया के अलावा उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, भाई शोविक चक्रवर्ती, सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी और सीए रितेश शाह के बयान भी दर्ज किए। इन सभी से सुशांत से जुड़े कई सवालों का जवाब मांगा गया। अभी इस बात का खुलासा नहीं हो सका है कि सवालों के जवाब में उन सभी ने क्या कहा।

ईडी आज पिठानी से करेगी पूछताछ

ईडी की टीम शनिवार को सुशांत मामले में उनके रूममेट रहे सिद्धार्थ पठानी से पूछताछ करेगी। सुशांत का सोशल मीडिया अकाउंट रिठानी ही हैंडल करते थे और वह करीब एक साल से सुशांत के साथ रह रहे थे। सिद्धार्थ ने ही सबसे पहले सुशांत के शव को देखा था। मुंबई पुलिस भी सिद्धार्थ से तीन बार पूछताछ कर चुकी है।

नहीं बचेगी रिया: कसा ईडी का शिकंजा, पूछताछ के दौरान कई सवालों में उलझीं

ये भी पढ़ें:ED की पूछताछ में रिया का बड़ा खुलासा, सुशांत के पैसों को लेकर कही ऐसी बात

रिया के फ्लैट पर छापा

ईडी की टीम ने शुक्रवार को रिया से जुड़े खार क्षेत्र की एक संपत्ति की जांच पड़ताल भी की। खार में रिया का वन बीएचके फ्लैट है जिसकी कीमत करीब 84 लाख बताई जा रही है। रिया ने 2018 में यह फ्लैट बुक किया था। ईडी की टीम ने रिया के फ्लैट से कुछ दस्तावेज जुटाने के साथ ही पड़ोसियों से भी पूछताछ कर जानकारी हासिल की।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story