×

ढाई करोड़ की पेंटिंग को सफाईकर्मी ने समझा कूड़ा, फिर जो किया सोच भी नहीं सकते

यवेस टंगू की पेंटिंग को लेकर इजराइल जाने के लिए डसेलडोर्फ हवाई अड्डा पहुंचे और विमान सवार होने के लिए गए तो उस पेंटिंग को चेक इन काउंटर पर ही भूल गए। आपको बता दें कि जब तक उन्हें यह एहसास हुआ कि वह पेंटिग को चेक इन काउंटर पर ही भूल गए है।

Newstrack
Published on: 12 Dec 2020 9:27 AM GMT
ढाई करोड़ की पेंटिंग को सफाईकर्मी ने समझा कूड़ा, फिर जो किया सोच भी नहीं सकते
X
ढाई करोड़ की पेंटिंग को सफाईकर्मी ने समझा कूड़ा, फिर जो किया सोच भी नहीं सकते photos (social media)

जर्मनी : जर्मनी के एयरपोर्ट का एक मामला सामने आया है जिसको सुन एक बार के लिए आप भी हैरान हो जाएंगे । आप को बता दें कि जर्मनी के एयरपोर्ट पर एक कारोबारी फ्रांसीसी डॉक्टर और मेडिकल के विद्वान यवेस टंगू की बेहद कीमती पेंटिंग को एयरपोर्ट पर ही भूल गया। आपको बता दें कि इस पेंटिंग की कीमत ढाई करोड़ की थी। इस बेहद कीमती पेंटिंग का हशल जो हुआ उसे सुन आप भी हैरान हो जाएंगे।

पेंटिंग को चेक इन काउंटर पर ही गए भूल

आपको बता दें कि जब कारोबारी फ्रांसीसी सर्जन यवेस टंगू की पेंटिंग को लेकर इजराइल जाने के लिए डसेलडोर्फ हवाई अड्डा पहुंचे और विमान सवार होने के लिए गए तो उस पेंटिंग को चेक इन काउंटर पर ही भूल गए। आपको बता दें कि जब तक उन्हें यह एहसास हुआ कि वह पेंटिग को चेक इन काउंटर पर ही भूल गए है। लेकिन तब तक उनका विमान उड़ चुका था। आपको बता दें कि इस बेहद महंगी पेंटिंग को कार्डबोर्ड बॉक्स में इस पेंटिंग को पैक किया गया था।

पुलिस से किया संपर्क

इजराइल में उतरने पर पश्चिमी जर्मन शहर डसेलडोर्फ में पुलिस से संपर्क करने का प्रयास किया। और इस पेंटिंग से सम्बंधित कई ईमेल भेजे। इस पेंटिंग की काफी खोजबीन के बाद भी यह पेंटिंग नहीं मिली। आपको बता दें कि इस पेंटिंग की कीमत ढाई करोड़ रुपये थी। इस पेंटिंग को बेल्जियम से यात्रा करने के बाद जिस हवाई अड्डे के पास स्थित यह पेंटिंग खोयी थी वही इसकी जांच कराई गई।

यह भी पढ़ें:हाथी का कमाल: किया ऐसा काम, बटोर रहा है खूब वाहवाही, आप भी देखें video

पेंटिंग मिली कचरे के ढ़ेर में

आपको बता दे कि पेंटिंग काफी महंगी थी इसलिए इसकी जांच को तेज किया गया। जिस एयरपोर्ट पर यह पेंटिंग खोयी थी पुलिस इंस्पेक्टर ने उस एयरपोर्ट के साफ सफाई कंपनी से बात की और इस एयरपोर्ट के सभी रीसाइक्लिंग कंटेनरों खंगालना शुरू कर दिया। आपको बता दें कि पुलिस की बड़ी मशक्कत के बाद यह पेंटिंग कचरे के ढ़ेर में मिली। थोड़े से नुकसान के बाद जर्मन पुलिस ने उसे उसे तलाशने में कामयाबी हासिल कर ली।

यह भी पढ़ें: Sonia Gandhi: राजनीति की सबसे सफलतम बहू, जाने इटली से भारत का सफर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story