×

ताज के गाइड को ट्रंप ने दिया ये शानदार तोहफा, कहा- जिंदगी भर नहीं भूलेंगे इसे

इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और उनके पूरी फैमिली को ताजमहल दिखाने के लिए एक गाइड भी मौजूद था, जिसका नाम नितिन सिंह है। उन्होंने बताया कि ताजमहल को देखकर राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी बहुत खुश हुए।

Shreya
Published on: 27 Feb 2020 11:10 AM GMT
ताज के गाइड को ट्रंप ने दिया ये शानदार तोहफा, कहा- जिंदगी भर नहीं भूलेंगे इसे
X
ताज के गाइड को ट्रंप ने दिया ये शानदार तोहफा, कहा- जिंदगी भर नहीं भूलेंगे इसे

लखनऊ: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24-25 फरवरी को दो दिवसीय भारत दौरे पर आए थे। इस दौरान उनकी पत्नी मेलानिया, बेटी इंवाका और दामाद भी उनके मौजूद थे। उन्होंने भारत में 36 घंटे बिताए थे।

सबसे पहले अहमदाबाद पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप अपने पूरे परिवार के साथ सबसे पहले अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंचे, जहां पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका स्वागत किया। उसके बाद पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप साबरमती आश्रम पहुंचे और चरखा चलाने का एक्सपीरियंस किया। इस बाद वो दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम पहुंचे, जहां पर उनका भव्य स्वागत किया गया। यहां पर उनके लिए एक खास कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

यह भी पढ़ें: जेल में बंद आज़म से मिलने पहुंचे अखिलेश, कार्यकर्ताओं का लगा जमावड़ा

ताजमहल को देख मग्न मुक्त हुए डोनाल्ड ट्रंप

उसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने पूरे परिवार के साथ उत्तर प्रदेश के आगरा पहुंचे, जहां उन्होंने ताजमहल देखा। ताजमहल को दुनिया के सात अजूबों में से एक माना जाता है और यहां पर ताजमहल को देख डोनाल्ड ट्रंप और उनका पूरा परिवार चकित रह गया।

ट्रंप ने किया ये खास वादा

इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और उनके पूरी फैमिली को ताजमहल दिखाने के लिए एक गाइड भी मौजूद था, जिसका नाम नितिन सिंह है। उन्होंने बताया कि ताजमहल को देखकर राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी बहुत खुश हुए और उन्होंने वादा किया कि वो यहां दूसरी बार ताजमहल को देखने जरुर आएंगे।

यह भी पढ़ें: थप्पड़ की स्क्रीनिंग में पहुंचे ये बॉलीवुड स्टार्स, तापसी दिखी कुछ ऐसे अंदाज में

गाइड को दिया ये खास तोहफा

उसके बाद डोनाल्ड ट्रंप गाइड से इतना खुश हो गए कि उन्होंने नितिन सिंह को एक गिफ्ट दे दिया। जब गाइड से गिफ्ट के बारे में पूछा गया तो उसने कहा कि यह तोहफा मुझे पूरी जिंदगी याद रहेगा। दरअसल, ट्रंप ने अपने नाम का एक बैच नितिन सिंह को गिफ्त के तौर पर दिया है। जिसे लेकर नितिन काफी खुश हैं। उन्होंने कहा कि इसे मैं अपनी पूरी जिंदगी संभाल कर रखूंगा। साथ ही उन्होंने बताया कि उन्होंने जो भी छोटी-बड़ी जानकारियां ट्रंप को दी उन्हें वो ध्यान से सुनते रहे और समझते रहे।

यह भी पढ़ें: वाह रे नकलची! कक्षा छोड़ खेत ही में देने लगे परीक्षा…

Shreya

Shreya

Next Story