×

जीते 381 करोड़! रातों-रात बदल गयी किस्मत और बन गए अमीर    

ब्रिटेन की नेशनल लॉटरी में सबसे अधिक रुपये जीतने का रिकॉर्ड 1585 करोड़ का है। अक्टूबर 2019 में ही एक शख्स ने ब्रिटेन की नेशनल लॉटरी से ये रकम जीती थी। डेली मेल के मुताबिक, इस बार अरबपति बनने वाले शख्स के टिकट का नंबर VRTL46314 था।

SK Gautam
Published on: 4 Dec 2019 10:40 AM GMT
जीते 381 करोड़! रातों-रात बदल गयी किस्मत और बन गए अमीर    
X

नई दिल्ली: कभी-कभी कुछ लोगों की किस्मत ऐसे बदलती है कि सब कुछ एक साथ मिल जाता है। इसी तरह की खूबसूरत घटना एक शख्स के साथ हुई उसकी किस्मत ऐसी बदली कि अचानक वह 381 करोड़ रुपये का मालिक का हो गया।

EuroMillions जैकपॉट जीतने वाला यह सांतवा शख्स

दरअसल इस शख्स ने ब्रिटेन की नेशनल लॉटरी से ये रुपये जीते हैं। इस जीत के साथ ही वह कई सेलिब्रेटी से भी अधिक अमीर हो गया है। ब्रिटेन के लॉटरी नियमों के तहत जीतने वाला शख्स अपनी पहचान गुप्त रख सकता है। इस साल EuroMillions जैकपॉट जीतने वाला यह सांतवा शख्स बन गया है।

ये भी देखें : प्रियंका गांधी की वो रात! जब बेड पर सोया था ये शख्स, जानिए फिर क्या हुआ

बता दें कि ब्रिटेन की नेशनल लॉटरी में सबसे अधिक रुपये जीतने का रिकॉर्ड 1585 करोड़ का है। अक्टूबर 2019 में ही एक शख्स ने ब्रिटेन की नेशनल लॉटरी से ये रकम जीती थी। डेली मेल के मुताबिक, इस बार अरबपति बनने वाले शख्स के टिकट का नंबर VRTL46314 था।

नेशनल लॉटरी की ओर से समय-समय पर अलग-अलग स्कीम लॉन्च की जाती है

कुछ हफ्ते पहले ब्रिटेन के रहने वाले कपल स्टीव थॉम्पसन और लंका ने 979 करोड़ रुपये जीते थे। वहीं, ब्रिटेन की नेशनल लॉटरी की ओर से समय-समय पर अलग-अलग स्कीम लॉन्च की जाती है।

नेशनल लॉटरी की 'लॉटरी सेट फॉर लाइफ' स्कीम के तहत विजेता को 30 सालों तक हर महीने 8 लाख रुपये से अधिक दिए जाते हैं।अगस्त 2019 में एक शख्स को अनोखी लॉटरी हाथ लगी थी।

ये भी देखें : दिल्ली सरकार का बड़ा ऐलान, फ्री में मिलेंगे इतने जीबी डाटा

लॉटरी सेट फॉर लाइफ स्कीम में युवा डीन वीमेस विजेता बने थे।इसके बाद वे हर महीने नेशनल लॉटरी की ओर से 8.6 लाख रुपये पाने के हकदार हो गए थे।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story