×

100 करोड़ से हो सकेगा नियंत्रण, डीएम और एमएलए ने मौके पर जानी हकीकत

अब तक करीब 100 करोड़ के कार्य बाढ़ राहत कार्यो को लेकर संचालित हो रहे हैं । उन्होंने कहा इन कार्यो में गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा ।

Rahul Joy
Published on: 13 Jun 2020 11:05 AM GMT
100 करोड़ से हो सकेगा नियंत्रण, डीएम और एमएलए ने मौके पर जानी हकीकत
X
baadh nirantran

सीतापुर। बाढ़ पूर्व तैयारी व बचाव कार्य को लेकर हो रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण करने के लिए शनिवार को डीएम अखिलेश तिवारी विधायक ज्ञान तिवारी के साथ बांध निर्माण स्थल रेउसा ब्लाक के ग्राम काशीपुर खमरिया, शेखूपुर व मयोड़ी छोलहा पहुंचे। वहां तटबंधों पर चल रहे मरम्मत कार्यों का जायजा लिया। इसके साथ ही बाढ़ प्रभावित कई महत्वपूर्ण स्थानों पर पहुंचकर तटबंध की वर्तमान स्थिति का अवलोकन किया। फ़िलहाल काम सन्तोषजनक पाया गया।

तिरुपति मंदिर पर मंडराया खतरा, दहशत से कांप उठे कर्मचारी

गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा

इस दौरान उन्होंने विभाग के अभियंताओं को बाढ़ पूर्व तैयारियों को निर्धारित समय से पूर्ण करने को कहा। वहीं बाढ़ के समय मुख्य सड़क के अवरुद्ध रहने की स्थिति में सभी वैकल्पिक मार्गों का चयन कर उसे पूरी तरह से मोटरेबल करने का निर्देश दिया। इस दौरान विधायक ज्ञान तिवारी ने जिलाधिकारी को सेवता विधानसभा में बाढ़ विभीषिका के बारे में विस्तार से जानकारी दी ।

विधायक ने कहा उन्होंने विधायक बनने के बाद यह वादा किया था कि अपने क्षेत्र को बाढ़ से से मुक्ति दिलाएंगे। अब तक करीब 100 करोड़ के कार्य बाढ़ राहत कार्यो को लेकर संचालित हो रहे हैं । उन्होंने कहा इन कार्यो में गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा ।

रायबरेली पुलिस का कारनामा, युवक ने वीडियो बनाकर किया वायरल

सभी स्थलों को बारीकी से देखा

विधायक ने कहा बाढ़ को लेकर जो रुपया मिला है वह दोबारा नहीं मिलने वाला है इसलिए अधिकारी अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर कार्य समय पर व गुणवत्ता पूर्वक संपन्न कराएं । विधायक ने कहा बाढ़ के स्थाई समाधान को लेकर जो भी संभव प्रयास हो उनको अभी से पूरा कर लिया जाए जिससे कि बाढ़ के समय जन व धन,फसल हानि ना होने पाए । इस अवसर पर विधायक ने डीएम के साथ सभी स्थलों को बारीकी से देखा जहां पर खतरे की अधिक संभावना है । दोनों ने ग्रामीणों से भी वार्ता की और उनकी समस्याओं को सुनकर उनके समाधान के निर्देश भी दिए इस अवसर पर विधायक ज्ञान तिवारी ने कहा कि जो निर्माण कार्य चल रहे हैं उनमें स्थानीय श्रमिकों को ही लगाया जाए इसमें कोई समझौता नहीं होगा ।

[playlist type="video" ids="601465"]

निरीक्षण के दौरान विधायक प्रतिनिधि ओम प्रकाश मिश्रा और उप जिला अधिकारी सुरेश कुमार तहसीलदार राजकुमार गुप्ता अधिशासी अभियंता वीके सिंह, खंड विकास अधिकारी हनुमान प्रसाद सहित संबंधित विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

रिपोर्टर- पुतान सिंह, सीतापुर

थूकना पड़ा भारी: सरकार ने वसूले करोड़ों रुपये, आप भी नियम का करें पालन

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story