×

कोरोना से दूर भारत का ये शहर: पहला मामला आते ही मच गया हड़कंप

कोरोना वायरस से कानपुर जिला बचा हुआ चल रहा था, लेकिन इस जानलेवा वायरस ने उसे भी अपनी चपेट में ले लिया है। आज देर शाम कानपुर में पहले कोरोना वायरस से पीड़ित मरीज की पुष्टि हुई है। जिसके बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

Shivani Awasthi
Published on: 23 March 2020 5:53 PM GMT
कोरोना से दूर भारत का ये शहर: पहला मामला आते ही मच गया हड़कंप
X

कानपुरः उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से कानपुर जिला बचा हुआ चल रहा था, लेकिन इस जानलेवा वायरस ने उसे भी अपनी चपेट में ले लिया है। आज देर शाम कानपुर में पहले कोरोना वायरस से पीड़ित मरीज की पुष्टि हुई है। जिसके बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

कानपुर में मिला पहला कोरोना से पीड़ित मरीज

मिली जानकारी के अनुसार, कानपुर के थाना कल्याणपुर के अंतर्गत मैनावती मार्ग स्थित एक अपार्टमेंट में रहने वाले बुजुर्ग दंपती समेत तीन लोग 18 मार्च को अमेरिका से लौट कर आए थे। परिवार चुपचाप रह रहा था, लेकिन क्षेत्रीय लोगों ने रविवार को इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को दे दी।

ये भी पढ़ें: लॉक डाउन को दिखाया ठेंगा तो पुलिस ने बनाया ‘मुर्गा’, आगे और सख्ती का दिया संदेश

अमेरिका से लौटें थे बुजुर्ग दंपत्ति

जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम बुजुर्ग दंपत्ति के घर पहुंच गई, जहां पर बुजुर्ग दंपत्ति ने नमूना देने से इनकार कर दिया।लेकिन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के समझाए जाने के बाद जिला सर्विलांस टीम के प्रभारी और जिला महामारी वैज्ञानिक डॉ. देव सिंह की अगुवाई में टीम ने बुजुर्ग दंपत्ति का नमूना लेकर रविवार की देर शाम जांच के लिए लखनऊ के केजीएमयू भेजे दिया था।

जांच रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि

सोमवार दोपहर आई जांच रिपोर्ट में सत्तर वर्षीय बुजुर्ग में कोविड-19 के संक्रमण की पुष्टि हो गई, जिससे स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग की टीम, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए और बुजुर्ग को लेकर हैलट के संक्रामक रोग अस्पताल (आइडीएच) में भर्ती कराया है।

ये भी पढ़ें: कोरोना पर PM मोदी: लॉकडाउन को गंभीरता से लें, कानून का पालन करवाएं सरकारें

पूरा इलाका सील

वही पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। इसके साथ बुजुर्ग के घर के सभी सदस्यों को भी आइसोलेटे कर दिया गया है। जिसकी पुष्टि कानपुर स्वास्थ विभाग द्वारा जारी की गई।

घर के सभी सदस्य किए गए आइसोलेटे

कानपुर के जिलाधिकारी डॉ. ब्रह्मदेव राम तिवारी ने बताया कि कानपुर में पहलेेेे केस की पुष्टि हुई है जिसमें एक 70 वर्षीय बुजुर्ग में कोविड-19 के संक्रमण पाया गयाा है। बुजुर्ग को हैलट के संक्रामक रोग अस्पताल में भर्ती करा दिया है और घर के सभी सदस्यों को भी आइसोलेटे कर दिया गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story