प्रतापगढ़ में जहरीली शराब का कहर: दो मजदूरों की मौत, कई की हालत गंभीर

ईट-भट्ठे पर छत्तीसगढ़ राज्य के 40 मजदूर काम करते हैं और अन्य राज्य के भी मजदूर मजदूरी करते हैं। इनमें से 45 मजदूरों ने बुधवार शाम को एक शराब माफिया से देसी शराब खरीद कर उसका सेवन किया था। जिसके बाद दो भट्टा मजदूरों लैल और रोहित की मौत हो गई, जबकि महिला समेत पाचं की तबीयत बिगड़ने लगी।

Published by Shreya Published: January 22, 2021 | 12:20 pm
Poisonous Liquor

प्रतापगढ़ में जहरीली शराब का कहर: दो मजदूरों की मौत, कई की हालत गंभीर (सांकेतिक फोटो)

प्रतापगढ़: बड़ी खबर इस वक्त उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) से सामने आ रही है, जहां पर जहरीली शराब पीने से दो भट्ठा मजदूरों की मौत हो गई है। जबकि महिला समेत पांच मजदूरों की हालत गंभीर बनी हुई है। इनका अस्पतला में इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि जहरीली शराब पीने के बाद ये हादसा हुआ है। यूपी में फिर से जहरीली शराब के कहर के चलते प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

मामले की जांच कर रही पुलिस

इस मामले में DM और CMO का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के पीछे की असली वजह साफ हो पाएगी। बता दें कि ये पूरा मामला यूपी के प्रतापगढ़ के कोहडौर कोतवाली इलाके के कांधरपुर चंद्रभान का पुरवा गांव का है। बता दें कि प्रतापगढ़ को अवैध शराब कारोबार का गढ़ माना जाता रहा है। यहां से साल में अवैध शराब के कई जखीरे ट्रक भी बरामद हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर: 41 बूथों पर वैक्सीनेशन, कतार में मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल और CMO

Liquor
(सांकेतिक फोटो)

जहरीली शराब के बाद बिगड़ी मजदूरों की तबीयत

ताजा मामले की बात करें तो मिली जानकारी के मुताबिक, ईट-भट्ठे पर छत्तीसगढ़ राज्य के 40 मजदूर काम करते हैं और अन्य राज्य के भी मजदूर मजदूरी करते हैं। इनमें से 45 मजदूरों ने बुधवार शाम को एक शराब माफिया से देसी शराब खरीद कर उसका सेवन किया था। जिसके बाद दो भट्टा मजदूरों लैल और रोहित की मौत हो गई, जबकि महिला समेत पाचं की तबीयत बिगड़ने लगी। जिसके बाद मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इनका इलाज जारी है।

यह भी पढ़ें: मां पर ताना तमंचा: कनपटी पर लगाकर कर खड़ा बेटा, शामली पुलिस ने खोज निकाला

भट्टा मालिक से पूछताछ कर रही पुलिस

बता दें कि भट्टा मजदूरों के इलाज की देखरेख खुद प्रतापगढ़ के CMO डॉक्टर एके श्रीवास्तव की निगरानी में किया जा रहा है। वहीं CMO ने मामले में बताया कि मामले की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद ही यह पता चला पाएगा कि मौत किस वजह से हुई थी। मामले में पुलिस भट्टा मालिक मुन्ना पाण्डेय को हिरासत में लेकर कोतवाली में पूछताछ कर रही है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब से कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इससे पहले यूपी के बुलन्दशहर जिले में जहरीली शराब से कई लोगों की मौत हो गयी थी। इस बीच हाल ही में मुजफ्फरनगर में एक बड़ी जहरीली शराब की फैक्ट्री का भांडाफोड़ हुआ है। पुलिस ने फैक्ट्री से 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया था, जबकि मौके से 4 फरार हो गए। इसके अलावा पुलिस ने फैक्ट्री से 3 गाड़ियां, 24 हजार लीटर शराब और 55 हजार खाली पैकेट जब्त किया है।

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरनगर: जहरीली शराब की फैक्ट्री का भांडाफोड़, 13 गिरफ्तार, 4 फरार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App