×

गोरखपुर: 41 बूथों पर वैक्सीनेशन, कतार में मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल और CMO

गोरखपुर में 600 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका का लक्ष्य था लेकिन 310 कर्मियों को ही यह लगी है। शासन के निर्देश के बाद 22, 28 और 29 जनवरी को 12,300 लोगों को टीका हर हाल में लग जाना है।

Roshni Khan
Published on: 22 Jan 2021 6:24 AM GMT
गोरखपुर: 41 बूथों पर वैक्सीनेशन, कतार में मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल और CMO
X
गोरखपुर: 41 बूथों पर वैक्सीनेशन, कतार में मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल और CMO (PC: social media)

गोरखपुर: सीएम योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर में 41 बूथों पर कोरोना की वैक्सीन सुबह 10 बजे से लगनी शुरू हो गई है। बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य के साथ ही सीएमओ को टीका लगाया जा रहा है। देर शाम तक 4100 स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड का टीका लगाने का लक्ष्य है। हर बूथों पर वैक्सीन और एनाफ्लेक्सिस किट पहले ही भेज दी गई थी। पहले चरण में करीब 25 हजार स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाई जानी है।

ये भी पढ़ें:बिकरू कांड: विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे पहुंची हाईकोर्ट, कर दी ये बड़ी मांग

बीते दिनों गोरखपुर में 600 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका का लक्ष्य था लेकिन 310 कर्मियों को ही यह लगी है। शासन के निर्देश के बाद 22, 28 और 29 जनवरी को 12,300 लोगों को टीका हर हाल में लग जाना है। इसकी वजह से महज 310 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लग पाया। लेकिन इस बार बूथों की संख्या भी बढ़ा दी गई है। बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. गणेश कुमार मेडिकल कॉलेज में बने बूथ पर टीका लगवाया। जबकि सीएमओ डॉ. सुधाकर पांडेय ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बसंतपुर बूथ पर टीका लगवाया। बसंतपुर में टीका लगवाने वाली डॉ.पल्लवी श्रीवास्तव ने बताया कि किसी प्रकार को कोई दिक्कत नहीं हुई। वैक्सीन लगवाने के बाद 30 मिनट तक आराम किया। अब ठीक है।

स्वास्थ्यकर्मियों को लगाई जा रही कोविशील्ड वैक्सीन

वैक्सीनेशन में स्वास्थ्य विभाग सीरम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड वैक्सीन स्वास्थ्य कर्मियों को लगाया जा रहा है। इसके अलावा भारत बॉयोटेक का कोवैक्सीन के 132 वायल भी मिले हैं। लेकिन इसके इस्तेमाल की अनुमति अभी शासन की ओर से नहीं दी गई है।

ये भी पढ़ें:महेश बाबू से शादी के बाद छोड़ा फिल्मी करियर, बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस थीं नम्रता

15 फरवरी को लगेगा बूस्टर डोज

15 फरवरी को वैक्सीनेशन करा चुके 310 लोगों को कोरोना का बूस्टर डोज लगाया जाएगा। इसके अलावा 22 जनवरी को वैक्सीनेशन कराने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को बूस्टर डोज 20 फरवरी को लगाया जाएगा। इन लोगों को सीरम इंस्टीट्यूट का कोविशील्ड वैक्सीन का बूस्टर लगेगा।

रिपोर्ट- पूर्णिमा श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story