20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का BJP नेताओं ने किया स्वागत, कहा ये होगा फायदा

कोरोना के इस महासंकट को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अवसर में बदलते हुए 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की घोषणा की है ताकि स्वावलंबी भारत का निर्माण हो सके।

मेरठ: मेरठ-हापुड लोकसभा क्षेत्र के सांसद राजेंद्र कुमार अग्रवाल ने आज जारी एक बयान मे कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के संकट से पूरा देश स्तब्ध है, कोरोना के इस महासंकट को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अवसर में बदलते हुए 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की घोषणा की है ताकि स्वावलंबी भारत का निर्माण हो सके।

ये भी पढ़ें: अस्पताल का हाल बुरा: बेड पर सो रहे कुत्ते, चारो तरफ फैली गंदगी

उसी क्रम मे कल वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण ने एमएसएमई एवं अन्य क्षेत्रों, जिनके माध्यम से रोजगार का सृजन होता है के संदर्भ में महत्वपूर्ण घोषणाएं की थीं, आज उसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए माननीय वित्त मंत्री जी ने किसानों, प्रवासी मजदूरों, रेहड़ी वालों को ध्यान मे रखकर व ऐसे अनेक लोगो जो छोटी पूंजी से अपना कार्य करते हैं को लेकर महत्वपूर्ण घोषणाएं की हैं।

किसानों के क्रेडिट की सीमा बढ़ायी गयी है, नाबार्ड के द्वारा उनको अब 30 हजार करोड़ का ऋण और उपलब्ध हो सकेगा, साथ ही उसके ऊपर ब्याज की छूट को भी बढ़ाया गया है, प्रवासी मजदूरों को पूरे देश के अंदर मुफ्त राशन दिया जा रहा था उसको 2 माह के लिए और बढाया जाएगा, प्रत्येक मजदूर के खाते में कोरोना संकट काल मे 1000 रुपये प्रतिमाह की मदद भी सरकार द्वारा की गई है।

ये भी पढ़ें: मुंबई के अस्पतालों में नई मुसीबत, अब इस तरीके से होगा कोरोना मरीजों का इलाज

रेहड़ी वालों को 10000 रुपये का ऋण देने की घोषणा की गई है, इसको एक महीने के अंदर प्रारम्भ कर दिया जाएगा, इससे लगभग 50 लाख रेहड़ी, ठेली, पटरी वालो को लाभ मिलेगा, इस ऋण को सही से कार्ड द्वारा चुकाने पर लाभ भी मिलेगा, इसी प्रकार से जो अन्य किसानों की जो गतिविधियां हैं उनमें मछुआरों को भी शामिल किया गया है।

देश के गरीब किसान मजदूर छोटे काम करने वाले व्यापारी को मदद देने के लिए बड़ी घोषणाएं की गई हैं, निश्चित रूप से इन घोषणाओं से सामान्य जन के साथ साथ गरीबों व अन्य तबकों को भी राहत मिलेगी, देश की अर्थव्यवस्था में गति आएगी व देश पुनः विकास के मार्ग पर बढ़ जाएगा।

20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकज से गरीबों व अन्य तबकों के साथ साथ टैक्सपेयर्स, रियल एस्टेट, डिस्कॉम , नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी, माइक्रो फाइनेंस कंपनी, एनबीएफसी आदि को राहत प्रदान की गई है। भाजपा सांसद ने कहा कि समाज के सभी वर्गों के लिए इन महत्वपूर्ण घोषणाओं हेतु प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी बधाई के पात्र हैं।

ये भी पढ़ें: मुंबई के अस्पतालों में नई मुसीबत, अब इस तरीके से होगा कोरोना मरीजों का इलाज

विनीत शारदा ने कहा, कुटीर , लघु , मंझोले, उद्योग एवं मज़दूरों रेहड़ीपटरी वालों को संजीवनी प्रदान करेगा
भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा ने कहा कि प्रधानमंत्री के 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की घोषणा भारत के कुटीर, लघु, मंझोले, उद्योग को संजीवनी प्रदान करेगा ,शारदा ने कहा 20 लाख का आर्थिक पैकेज देश को आत्मनिर्भरता के हाथ -पैर साबित होगा इससे छोटे छोटे व्यापारी कुटीर, लघु, मंझोले व्यापारी वर्ग को लोकल मार्केट को नई जान देगा।

वहीं शारदा ने कहा प्रधानमंत्री जी ने किसान ,छोटे व्यापारी एवं लैंड, लेवर, मज़दूर का सब का ध्यान रख कर यह साबित कर दिया हे भारत के प्रधानमंत्री जी के दिल में भारत की तरक़्क़ी एवं भारत की विकास यात्रा को एक नई गति प्रदान करेगा आत्मनिर्भर भारत अभियान आधुनिक भारत की पहचान बनेगा और भारत दोबारा से सोने की चिड़िया बनेगा। भाजपा नेता विनीत शारदा ने प्रधानमंत्री एवं वित्त मंत्री का प्रदेश व देश के व्यापारी जगत की ओर से धन्यवाद के साथ अभिनंदन भी किया ।

रिपोर्ट: सुशील कुमार मेरठ

ये भी पढ़ें: गुजरात से यूपी पहुंचे श्रमिक, मजदूरों का दर्द सुनकर आखों में आ जाएगा आंसू

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App