UP में बिछी लाशें ही लाशें: दर्दनाक हादसे में 24 मजदूरों की मौत, हर तरफ हाहाकार

उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में नेशनल हाईवे पर एक ढाबे के पास खड़ी डीसीएम की टक्कर ट्रक से होने के बाद डीसीएम अनियंत्रित होकर पलट गई। ट्राली में आटे की बोरियां भरी हुई थीं, जबकि श्रमिक इन बोरियों के ऊपर बैठे हुए थे।

औरैया। खबर औरैया जिले से है जहां फरीदाबाद,दिल्ली से आधा सैकड़ा से अधिक प्रवासी श्रमिकों को ले जा रहा डीसीएम पलट जाने से उस पर सवार 24 श्रमिकों की मौत हो गई। करीब 38 घायल मजदूरों को औरैया के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि 15 अन्य को हालत नाजुक होने पर सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी रेफर कर दिया गया।

नेशनल हाईवे पर औरैया कोतवाली क्षेत्र में हुआ हादसा

उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में नेशनल हाईवे पर एक ढाबे के पास खड़ी डीसीएम की टक्कर ट्रक से होने के बाद डीसीएम अनियंत्रित होकर पलट गई। ट्राली में आटे की बोरियां भरी हुई थीं, जबकि श्रमिक इन बोरियों के ऊपर बैठे हुए थे। हादसे में ज्यादातर श्रमिक इन बोरियों से दब गए। घटना से हड़कंप मच गया।

ये भी पढ़ेंः भूखे बच्चों के लिए पत्नी ने पड़ोसियों से मांगा खाना, पति ने दे दिया तीन तलाक

डीसीएम में पीछे से ट्रक ने मारी टक्कर

आनन फानन में राहत बचाव कार्य शुरू हुआ। जब तक उन्हें निकाला गया, इनमें से कई दम तोड़ चुके थे। कुछ ने जिला अस्पताल पहुंचते-पहुंचते दम तोड़ दिया।

फरीदाबाद-दिल्ली से आ रहे प्रवासी मजदूरः झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल के रहने वाले

जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने बताया कि राजस्थान के नंबर वाले डीसीेएम पर सवार ज्यादातर लोग झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल और कुछ यूपी के रहने वाले थे। फिलहाल पुलिस और स्वास्थ्य विभाग मिलकर बचाव व राहत कार्य मे लगे हुये है।

घटना लगभग 3.30 बजे की है। वही इतनी बड़ी घटना कैसे हो गई जबकि टोल प्लाजा पर आने जाने वाले लोगों की चेकिंग की जाती है और इतनी बड़ी संख्या में लोग एक ट्रक पर बिना किसी सोशल डिस्टेंशन का पालन करते हुए निकल आए यह जिला प्रशासन की एक बड़ी भूल है जिसने एक दर्जन लोगों के घरों पर मातम छा दिया।

ये भी पढ़ेंः चव्हाण के बयान पर साधु-संतों में आक्रोश, काशी विश्वनाथ मंदिर का कड़ा फैसला

सीएम योगी ने जताया शोक, दिए जांच के आदेश

औरैया हादसे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपये देने का एलान किया है।

वहीं इस घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में प्रवासी श्रमिकों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन के अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुँच कर पीड़ितों को हर संभव राहत प्रदान करने के निर्देश दिए। सीएम ने कहा कि सभी घायलों का तत्काल इलाज कराया जाए। इसके साथ ही निर्देश दिए कि मंडलायुक्त कानपुर और आईजी कानपुर तत्काल मौके पर पहुँच कर राहत कार्य संपन्न कराएं व् दुर्घटना के कारणों की जांच कर आख्या सौंपें

रिपोर्टर -प्रवेश चतुर्वेदी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App