×

भीषण हादसे ने ले ली तीन लोगों की जान, ऐसे हुई तीनों की मौत

प्रभारी निरीक्षक मिरहची ने बताया कि सुखबीर मिरहची से मजदूरी कर पैदल अपने घर ग्राम कोयला वापस जा रहा था कि रास्ते में किसी अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी

Aradhya Tripathi
Published on: 15 Jun 2020 4:14 PM GMT
भीषण हादसे ने ले ली तीन लोगों की जान, ऐसे हुई तीनों की मौत
X

एटा: जनपद के थाना मिरहची क्षेत्र के एटा कासगंज मार्ग पर हनुमान मंदिर के पास आज प्रातः 10:30 बजे मोटरसाइकिल से अपने मित्र के साथ अपने घर पंखा लेने जा रहे दो युवाओं को एक अज्ञात मोटरसाइकिल ने टक्कर मार दी। जिससे दोनों की गिरने से मौत हो गई तथा अज्ञात मोटरसाइकिल चालक मोटरसाइकिल सहित फरार हो गया।

अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में हुईं मौत

प्रभारी निरीक्षक मिर्ची ने बताया कि आज प्रातः 10:30 बजे धर्मेंद्र पुत्र रतन सिंह निवासी ग्राम कुटेना अपने साथी बॉबी पुत्र महाराज सिंह निवासी जिनहरा के साथ मोटरसाइकिल पर अपने घर से पंखा लेने जा रहा था। तभी रास्ते में हनुमान मंदिर के पास उसे एक अज्ञात मोटरसाइकिल चालक ने टक्कर मार दी जिससे वह गिर गए और दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मृतक बॉर्बी मिरहची मे अल्लाह नूर की टेंट की दुकान पर नौकरी करता था तथा धर्मेंद्र बिजली मैकेनिक का कार्य करता था।वहीं दूसरी घटना इसी थाना क्षेत्र के ग्राम सिरसा टप्पू के पास घटी जिसमें 34 वर्षीय सुखबीर पुत्र अमृतलाल निवासी ग्राम कोयला थाना मिरहची की किसी अज्ञात वाहन की टक्कर से सर में चोट लगने से मौत हो गई।

ये भी पढ़ें- अपराधियों पर कब लगेगी लगाम? महिला का दुष्कर्म के बाद कर दिया ऐसा हाल

प्रभारी निरीक्षक मिरहची ने बताया की बीती शाय 34 वर्षीय सुखबीर मिरहची से मजदूरी कर पैदल अपने घर ग्राम कोयला वापस जा रहा था कि रास्ते में उसे किसी अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी जिससे उसके सर में चोट लगने से उसकी मौत हो गई। वहीं एक एनी घटना में दो युवाओं की मौत के बारे में भी उन्होंने बताया कि ओवरटेक करके किसी अज्ञात मोटरसाइकिल चालक ने इन्हें कट मार दिया जिस कारण उनकी मोटरसाइकिल गिर गई और उनकी मौत हो गई। पुलिस ने दोनों घटनाओं की रिपोर्ट दर्ज कर शवों का पोस्टमार्टम कराया है पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर दोनों घटनाआओं के फरार वाहनों का पता लगा रही है।

6 दिन से 6दिन से थाने में बैठी पिता का इंतजार कर रही बच्ची

जनपद मुख्यालय पर आज से 6 दिन पूर्व रोडवेज बस स्टैंड पर मां के( प्रेमी) चाचा के साथ बच्ची को बस में बिठा कर छोड़ कर भाग जाने के बाद चर्चा में आई घटना पर पुलिस 6 दिन बाद भी उक्त घटना में गंभीर नजर नहीं आई। पुलिस बच्ची के द्वारा अपने मां बाप का नाम बताए जाने के बाद भी आज तक उसका कहीं सुराग नहीं लगा पाई है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक त्यागी ने बताया की 6 वर्षीय बच्ची नंदनी को बाल कल्याण बोर्ड के समक्ष पेश किया गया था जिन्होंने उसका डॉक्टरी परीक्षण कराने का आदेश दिया है। बच्ची का चिकित्सीय परीक्षण कराकर उसे पुनः बाल कल्याण बोर्ड के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- फाउंडेशन ने निर्धन बच्चों के लिए किया ऐसा सराहनीय कार्य, आप करेंगे तारीफ

उसके बाद वह निर्णय करेगी कि बच्ची कहां रहेगी। लोग कहते हैं कि आज की तकनीकी टेक्नोलॉजी आज से लैस पुलिस बहुत एडवांस हो चुकी है जब चाहे तब किसी का भी पता लगा सकती है किंतु एटा पुलिस में ऐसा कोई गुड़ नजर नहीं आ रहा यह 20 साल पुरानी पुलिस की तर्ज पर आज भी काम कर रही है जब बच्ची ने अपने माता-पिता तथा परिवार के सदस्यों गांव का भी नाम बता दिया तो पुलिस उन्हें क्यों नहीं खोज पा रही बच्ची आज 6 दिन से थाने में बैठी है गुना उसकी मां ने किया है उसका क्या दोष है उसको तो मां नहीं तो पिता तो मिलना ही चाहिए

पुलिस की टक्कर से मरे युवक के मामले में पुलिसकर्मियों को जा रहा बचाया

जनपद के थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के एटा कासगंज मार्ग स्थित हिंदुस्तान यूनी लीवर के सामने सड़क किनारे फलों का ठेला लगाए युवक रछपाल को पुलिस की एक कोबरा मोबाइल ने टक्कर मार दी जिससे उसकी जिला चिकित्सालय में तीसरे दिन सही उपचार न मिल पाने के कारण मौत हो गई। मृतक के भाई थाना कोतवाली देहात के ग्राम नगला इमलिया निवासी राजकुमार ने बताया की बीते दिन शनिवार को मेरा भाई 46 वर्षीय रक्षपाल हिंदुस्तान युनिलीवर के सामने फलों का हथ ठेला लगाए हुए था। तभी कासगंज की ओर से एक पुलिस की कोबरा मोबाइल पर सवार दो पुलिसकर्मी नशे की हालत में आए उन्होंने मेरे भाई को टक्कर मार दी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया तथा उसका ठेला भी टूट गया पुलिसकर्मियों ने अन्य पुलिस कर्मी को फोन करके बुला लिया।

ये भी पढ़ें- सुशांत सिंह राजपूत को आर्टिस्ट ने दी श्रद्धांजलि, बालू पर बनाया अभिनेता का चित्र

जो मेरे भाई को उसी ठेले पर लिटा कर अपनी टूटी हुई मोटरसाइकिल घटनास्थल से उठाकर ले गए।प्रार्थी के एक्सीडेंट की सूचना पर में अपने भाई के पास घटना स्थल पर पहुंचा तो मेरा भाई खूब से लतपथ टूटे हुए ठेले पर पड़ा था।वोअपने भाई को जिला चिकित्सालय लाया जहां उसे सही उपचार न मिल पाने के कारण आज उसकी मौत हो गई। प्रार्थी ने जिला चिकित्सालय में चिकित्सक पर भी अपन भाई का सही उपचार न करने के कारण मृत्यु हो जाने का आरोप लगाया है। थाना पुलिस ने एक्सीडेंट करने वाले पुलिस कर्मियों को बचाने में जुटी हैं।

अधिकारी उडा रहे हैं शोसल डिस्टेंसिग की धज्जियाँ

जनपद के जिला मुख्यालय स्थित जिला चिकित्सालय में ब्लड बैंक में बीते दिन विश्व रक्त दान दिवस के अवसर पर एक निजी संस्थान द्वारा रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया। जिसका उदघाटन जिलाधिकारी सुखलाल भारती, भाजपा जिलाध्यक्ष संदीप जैन, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से किया गया।

ये भी पढ़ें- बिहार महागठबंधन में होने लगा बिखराव, नीतीश की तारीफ के साथ मांझी का अल्टीमेटम

किंतु उक्त कार्यक्रम में जनपद के सबसे वरिष्ठ अधिकारी द्वारा फीता काटते समय शोसल डिस्टेंसिग का पालन नहीं किया गया और न उदघाटटन के बाद। जिलाधिकारी समेत अधिकारियों एवं जिलाध्यक्ष के शोसल डिस्टेंसिग का पालन न करने की चर्चाएं पूरे शहर में चर्चा का विषय बनीं है। अगर कानून का पालन कराने वाले ही उल्लंघन करने लगेंगे तो पालन कौन करायेगा?

रिपोर्ट- सुनील मिश्रा

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story