×

Jhansi News: लूटी गई लाइसेंसी बंदूक समेत तीन लुटेरे गिरफ्तार, जानें- क्या थे इनके मंसूबे

Jhansi News: लुटेरों ने मध्य प्रदेश के ग्वालियर समेत अन्य जिलों में लाइसेंसी बंदूक बेचने का प्लान बनाया था मगर झाँसी पुलिस की सक्रियता से यह प्लान फेल हो गया।

B.K Kushwaha
Published on: 27 April 2023 9:53 PM GMT
Jhansi News: लूटी गई लाइसेंसी बंदूक समेत तीन लुटेरे गिरफ्तार, जानें- क्या थे इनके मंसूबे
X
3 miscreants arrested in police encounter

Jhansi News: स्वॉट और सर्विलांस टीम की सक्रियता से लुटेरे अपने काम में नाकाम रहे। टीम ने लूटी गई लाइसेंसी बंदूक को बरामद कर तीन लुटेरों को दबोच लिया। इन लुटेरों ने मध्य प्रदेश के ग्वालियर समेत अन्य जिलों में लाइसेंसी बंदूक बेचने का प्लान बनाया था मगर झाँसी पुलिस की सक्रियता से यह प्लान फेल हो गया।

रक्सा पुलिस व स्वाट टीम ने चौकी डोंगरी क्षेत्र पहाडी के पास से तीन शातिर बदमाशों को मय चोरी की मोटरसाइकिल, अवैध असलहा, कारतूसों व लूटी गयी लाइसेंसी बंदूक व कारतूस के साथ मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस के मुताबिक विशाल यादव उर्फ काला निवासी बल्लमपुर थाना प्रेमनगर, कृपाल राजावत निवासी गुरसराय व अभिषेक यादव उर्फ गोलू निवासी खोडन अठोंदना थाना रक्सा को गिरफ्तार कर लिया था। इनके पास से असलहें, कारतूस, एक शस्त्र लाइसेंसी बंदूक व मोटर साइकिल बरामद की थी। पूछताछ के दौरान अभिषेक यादव ने बताया कि प्रेमनगर थाना क्षेत्र के ग्राम खैरा में हुए पति-पत्नी हत्याकांड में उसका चाचा जेल गया है। अभिषेक यादव का नेटवर्क एमपी में भी अच्छा है। अभिषेक ने अपनी टीम के साथ लूटी गई लाइसेंसी बंदूक को ग्वालियर, दतिया, डबरा, शिवपुरी आदि क्षेत्रों में बेचने का प्लान बनाया था। कई लोगों से संपर्क भी स्थापित हो गया था मगर पैसा ठीक नहीं मिल रहा था। इस कारण लाइसेंसी बंदूक को बेचने के लिए समय लग रहा था। बदमाशों ने बताया कि उनका नेटवर्क झाँसी पुलिस को अच्छी तरह से पता चल गया था। इस कारण वह लोग अपनी जान बचाकर भाग रहे थे।

पुलिस मुठभेड़ में गौ तस्कर गिरफ्तार

नवाबाद पुलिस ने गोकश तस्कर समीर कुरैशी निवासी ओरछा गेट थाना कोतवाली, सुजीत अहिरवार निवासी ग्राम मुस्तरा थाना नवाबाद को पुलिस मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। जबकि शाहिद कुरैशी, लालू कुरैशी, फहीम, मुन्ना कुरैशी निवासी गण कसाई मण्डी थाना कोतवाली, अज्जू प्रजापति उर्फ अजय निवासी महाराणा प्रताप नगर थाना नवाबाद मौके का फायदा पाकर भागने में सफल रहे। अभियुक्तों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त 02 अदद छुरा व दो अदद कुल्हाडी लोहा मय लकडी के बेट व एक अदद मो0सा0 पल्सर रंग काला नं0(यूपी93एई-2608), दो तमन्चा 315 बोर, दो अदद जिन्दा व पांच खोखा कारतूस बरामद किए गए।

बलात्कारी गिरफ्तार

सीपरी बाजार थाने की पुलिस ने बलात्कार के मामले में फरार चल रहे मैला की टौरिया मोहल्ले में रहने वाले जावेद उर्फ जानू को गिरफ्तार कर लिया। उसे अदालत में पेश किया। वहां से उसे जेल भेजा गया।

1166 लोगों का किया भारी राशि से पाबंद

आदर्श आचार संहिता के अनुपालन में आगामी चुनावों को प्रभावित करने वाले संभावित 25 लोगों के विरूद्ध अन्तर्गत धारा 151 द0प्र0सं0, 827 लोगों के विरूद्ध अन्तर्गत धारा 107/116 द0प्र0सं0 के तहत के कार्यवाही की गयी है। इसके अतिरिक्त अन्तर्गत धारा 111/117/116(3) द0प्र0सं0 के तहत 260 लोगों को नोटिस निर्गत किये गये तथा 142 लोगों को नोटिस तामील कराये गये तथा 1166 व्यक्तियों को नगद धनराशि के मुचलके से पावन्द किया गया है।

दो जिला बदर

आदर्श आचार संहिता के अनुपालन में गैंगस्टर अभिनियम के अभियोग में वांछित 02 नफर अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया। इसके अतिरिक्त 02 अभियुक्तों के विरूद्ध जिलाबदर की कार्रवाई की गई।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story