×

यूपी में कोरोना फेल: ऐसे दी महामारी को मात, विजेता बना ये जिला

मेरठ में कोरोना से संक्रमित मजहर ने कोरोना को 27 दिन की जंग के बाद मात दी है। मजहर का कहना है कि कोरोना से घबराएं नहीं, बस सावधानी बरतें। कोई भी कोरोना को मात दे सकता है।

Shivani Awasthi
Published on: 24 April 2020 4:13 AM GMT
यूपी में कोरोना फेल: ऐसे दी महामारी को मात, विजेता बना ये जिला
X

मेरठः देशभर में कोरोना महामारी का आतंक लगातार जारी है। इन सब के बावजूद कोरोनो वायरस से जंग लड़ने वालों की जीत भी हो रही है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के जनपद मेरठ का है, जहां 27 दिन बाद एक युवक ने कोरोना से जंग जीत ली है। युवक की अस्पताल से छुट्टी हो गई है और वह अब पूरी तरह स्वस्थ है।

कोरोना संक्रमित मरीज 27 दिन में ठीक

बता दें कि मेरठ में कोरोना से संक्रमित मजहर ने कोरोना को 27 दिन की जंग के बाद मात दी है। मजहर का कहना है कि कोरोना से घबराएं नहीं, बस सावधानी बरतें। कोई भी कोरोना को मात दे सकता है। वहीं अस्पताल से छुट्टी के समय खुशी का इजहार करते हुए मजहर ने बताया कि उसके परिवार के अधिकतर सदस्य स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। उसने अल्लाह का शुक्रिया अदा करने के साथ- साथ इलाज करने वाले चिकित्सकों, नर्सों और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों का बहुत शुक्रिया अदा किया।

ये भी पढ़ेंः Covid-19: योगी सरकार ने 15 जिलों में तैनात किए गए नोडल अधिकारी

अस्पताल से छुट्टी के बाद किया डॉक्टरों का शुक्रिया

वही मेरठ मेडिकल कॉलेज के प्रमुख अधीक्षक डॉ. धीरज बालियान के अनुसार मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों को कोविड-19 रोगियों के इलाज में एक और सफलता मिली। पूरी तरह से स्वस्थ होने के बाद मजहर निवासी सेक्टर-13 शास्त्री नगर मेरठ को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

ये भी पढ़ेंः लॉकडाउन का एक महीना: बिना रुके और थके कोरोना को ऐसे मात दे रही है सरकार

मेरठ में अब तक 30 मरीज हो चुके है ठीक

गौरतलब है कि मेरठ में अब तक 30 मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से घर वापस लौट चुके हैं। इनमें क्रॉकरी कारोबारी के परिवार से 16 मरीज हैं। मरकर भी क्रॉकरी कारोबारी का ही रिश्तेदार है। इसके अलावा मेरठ में अबतक कोरोना के मरीजों की कुल संख्या 86 हुई है, वहीं महामारी से चार लोग दम तोड़ चुके हैं।

रिपोर्ट : सादिक़ खान मेरठ

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story