×

जिले में एक साथ मिले कोरोना के इतने मरीज, लोगों में फैली दहशत

सभी संक्रमित लोगों को बांदा मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। उनके संपर्क में आए 70 लोगों के सैंपल भी लिए गए हैं। इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है

Aradhya Tripathi
Published on: 8 Jun 2020 1:54 PM GMT
जिले में एक साथ मिले कोरोना के इतने मरीज, लोगों में फैली दहशत
X

हमीरपुर: जनपद के सरीला तहसील क्षेत्र के एक साथ अलग-अलग गांव में चार रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने से सनसनी फैल गई है। पुलिस व प्रशासन के अफसर मौके पर पहुंच गए हैं। गांव को सैनिटाइज किया जा रहा है। सभी संक्रमित लोगों को बांदा मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। उनके संपर्क में आए 70 लोगों के सैंपल भी लिए गए हैं। कोरोना वायरस अब धीरे-धीरे पूरे जनपद में पांव पसार रहा है।

एक साथ 4 लोगों की रिपोर्ट पोजिटिव आने से हड़कंप

आज एक साथ तहसील सरीला क्षेत्र के गांव में चार प्रवासी की रिपोर्ट आने से हड़कम्प मच गया। जिनमे तीन पुरुष और एक महिला रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिले में मरीजों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है। चुरहा गांव निवासी युवक वीरा गांव निवासी दंपति के साथ एक हफ्ते पहले दिल्ली से साथ आया था। त्योतना गांव निवासी युवक 8 मई को अहमदाबाद से अपनी पत्नी के साथ अपने घर लौटा था। जिसके सैंपल दो जून को लिए गए थे। ओर चंडोत के प्रवासी दिल्ली से आये जिसकी रिपोर्ट 4जून को गई थी उसकी रिपोर्ट आज पॉजिटिव आने से प्रशासन हरकत में आ गया है। एसडीएम जुबेर बेग सीओ मानिक चंद्र मिश्रा गांव पहुंच गए हैं। एसडीएम जुबैर बेग ने बताया कि त्योतना ,चुरहा सहित चंडोंत गांव में कन्टेनमेन्ट जॉन सभी तरह की गतिविधियों पर रोक लगा दी गई है।

ये भी पढ़ें- राजस्थान के बीकानेर से ISI के दो जासूस गिरफ्तार, आर्मी एरिया में करते थे ठेकेदार का काम

गांव में प्रवासी दम्पति मजदूर के कोरोना से संक्रमित पाए जाने पर गांव का भ्रमण किया। गांव पहुंच कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा संक्रमित प्रवासी मजदूरों की कांटेक्ट ट्रेसिंग करने व उसके संपर्क में आए सभी लोगों की सैंपलिंग करने के निर्देश दिए। गांव के शत-प्रतिशत स्मार्ट फोन धारकों द्वारा आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कराया जाए।

ये भी पढ़ें- आतंकियों की कांपी रूह: 9 खूंखारों का हुआ ऐसा हाल, लेकिन अभी भी मंडरा रहा खतरा

एसडीएम ने कहा कि कंटेनमेंट जोन में सभी प्रकार की गतिविधियां प्रतिबंधित रहेंगी। गांव के सभी रास्तों पर पुलिस बैरियर लगाकर गांव को पूरी तरह से सील कर दिया हैं। आवश्यक सामग्री की आपूर्ति करने वाले होम डिलीवरी करने वाले यथा सब्जी विक्रेता, किराना सामान विक्रेता आदि सभी सुरक्षा उपकरण पहनकर ही सामग्री की आपूर्ति करें।

गांव के सभी रास्तों पर लगाईं गई बैरिकेटिंग

ये भी पढ़ें- कांग्रेस का योगी सरकार पर निशाना, शिक्षक भर्ती को लेकर घेरा

सडीएम ने कहा कि निगरानी समिति द्वारा सक्रिय होकर सभी पर नजर रखी जाए। सीओ मानिक चन्द्र मिश्र ने पुलिस बल को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए तथा कहा कि गांव के सभी रास्तों पर बैरीकेडिंग लगाकर सख्ती से निगरानी रखी जाए, कोई भी व्यक्ति गांव से बाहर आ जा नहीं सके। सीएचसी गोहांड के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर वीरपाल ने बताया कि वह टीम के साथ गांव पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ें- Modi Special: कभी नहीं देखी होंगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ये 10 तस्वीरें

गांव को सैनिटाइज किया जा रहा है। दंपत्ति को बांदा मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। उनके संपर्क में आए त्योतना से 16 सैंपल व वीरा से 23 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। वहीं डॉ आर पी वर्मा सरीला सीएससी ने बताया कि चंडोत गांव में एक पुरुष व महिला प्रवासी की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी गांव से 31 सैंपल लिये गए अभी और सैंपल लिये जा रहे हैं। इस दौरान स्वस्थ्य कर्मचारी आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट- रविन्द्र सिंह

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story