×

दवा व्यवसायी के अपहरण की साजिश रचने वाले मास्टरमाइंड सहित 5 अरेस्ट

पूरे मामले पर पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि घटना बेहद शातिराना ढंग से अंजाम देने का प्रयास किया गया था। लेकिन व्यवसायी की मुस्तैदी के चलते वह बच सका और उनकी शिकायत पर पुलिस ने गहनता से जांच की सीसीटीवी कैमरा सर्विलांस टीम व एसओजी की मदद से सभी बदमाशों की गिरफ्तारी संभव हो सकी है

Shivakant Shukla
Published on: 9 March 2019 3:08 PM GMT
दवा व्यवसायी के अपहरण की साजिश रचने वाले मास्टरमाइंड सहित 5 अरेस्ट
X

बलरामपुर: उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में दवा व्यवसाई के अपहरण का प्रयास करने वाले पांच बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बदमाशों के पास से घटना में इस्तेमाल की गई वैन, एक बाइक व के तीन देशी कट्टे भी बरामद किए हैं। घटना के दौरान दवा व्यवसाई ने बदमाशों के हाथों में दांत काट कर किसी तरह अपनी जान बचाई थी जिसके बाद से ही पुलिस को इन बदमाशों की सरगर्मी से तलाश थी।

ये भी पढ़ें— शाहजहांपुर: राजकीय मेडिकल कालेज को मिला प्राचार्य, 13 अन्य डाक्टरों की नियुक्ति

कोतवाली नगर के वीर विनय चौराहे पर "महेश मेडिकल" नाम से दुकान चलाने वाले दवा व्यवसाई सुशील अग्रवाल को बीते 7 मार्च को वैन सवार बदमाशों ने उनके घर के पास ही गली में जबरन रोककर अपहरण का प्रयास किया था। लेकिन व्यवसायी का मुंह दबाने में बदमाशों की एक उंगली सुशील अग्रवाल के मुंह में आ गई, जिसके बाद उन्होंने दांत से उसकी उंगली काट कर किसी तरह अपनी जान बचाई थी। घटना के बाद बदमाश फरार थे। पीड़ित व्यवसाई सुशील अग्रवाल की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। पुलिस ने घटना की गहनता से जांच करते हुए घटना में प्रयुक्त वैन व बाइक सहित 5 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनमें टीटू पांडे, उमेश कश्यप, शुभम तिवारी, संतोष कश्यप व रिजवान शामिल है।

ये भी पढ़ें— मेरठ: अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री का भंड़ाफोड दो गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक बदमाशों ने दवा व्यवसाई सुशील अग्रवाल का अपहरण अपने धंधे को बढ़ाने के लिए व पूंजी कट्ठा करने के लिए किया था। इसमे एक बदमाश सन्तोष दवा व्यवसायी की दुकान पर काम भी करता था जिसे गलत कार्यो के चलते सुशील ने हटा दिया था। उसी ने टीटू पाण्डेय को पूरी जानकारी दी और अपहरण की योजना बनाई। बदमाशों ने करीब 25 लाख की फिरौती मांगने की साजिश रखी थी। लेकिन व्यवसायी की सतर्कता के चलते बदमाश घटना में असफल हो गए। एसओजी, सर्विलांस तथा सीसीटीवी तस्वीरों की मदद से उनके मंसूबे पर पानी फिर गया और पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

घटना के खुलासे पर दवा व्यवसाई सुशील अग्रवाल ने पुलिस की कार्यशैली को बेहतरीन बताते हुए कहा कि महज 24 से 26 घंटों के भीतर ही घटना का अनावरण कर दिया गया है। अमूमन ऐसा नहीं होता है लेकिन एसपी अनुराग आर्य की मुस्तैदी के चलते यह संभव हो सका उन्होंने यूपी पुलिस को थैंक्स कहा है।

ये भी पढ़ें— गोरखपुर: कुछ इस तरह एक हुए वर्षों से बिछड़े 15 जोड़े

पूरे मामले पर पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि घटना बेहद शातिराना ढंग से अंजाम देने का प्रयास किया गया था। लेकिन व्यवसायी की मुस्तैदी के चलते वह बच सका और उनकी शिकायत पर पुलिस ने गहनता से जांच की सीसीटीवी कैमरा सर्विलांस टीम व एसओजी की मदद से सभी बदमाशों की गिरफ्तारी संभव हो सकी है। गिरफ्तारी करने वाली टीम को ₹20000 का इनाम दिया जाएगा गिरफ्तार अभियुक्तों को न्यायालय में पेश कर जेल के लिए रवाना किया जा रहा है।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story