×

पहुंचे 5 बाराती: रायबरेली से आया दुल्हा, ऐसे बनाया अपनी दुल्हनिया

कोरोना वायरस covid-19 के चलते देश भर में लॉकडाउन लागू है। इस बाबत हर काम में रुकावट आ रही है। लोग जैसे-तैसे जरूरी काम निपटा रहे हैं। अक्सर करके लोग शादी-ब्याह के कार्यक्रम स्थागित कर दे रहे हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 26 April 2020 2:02 PM GMT
पहुंचे 5 बाराती: रायबरेली से आया दुल्हा, ऐसे बनाया अपनी दुल्हनिया
X

रायबरेली: कोरोना वायरस covid-19 के चलते देश भर में लॉकडाउन लागू है। इस बाबत हर काम में रुकावट आ रही है। लोग जैसे-तैसे जरूरी काम निपटा रहे हैं। अक्सर करके लोग शादी-ब्याह के कार्यक्रम स्थागित कर दे रहे हैं। कुछेक वो भी हैं के जो दुश्वारियां उठाकर शादी-ब्याह रचा भी रहे हैं।

ये भी पढ़ें...8 वर्षीय बच्चे का मैसेज: सभी से की मार्मिक अपील, घरों पर रहो सुरक्षित रहो

सिर्फ पांच व्यक्ति ही शामिल हुए

रविवार को लॉकडाउन के बाद भी एक युगल ने शादी के फेरे लिए और दोनों को विवाह हुआ। लेकिन ये विवाह सादगी से और प्रशासन की अनुमति से हुआ। विवाह में बारात में सिर्फ पांच व्यक्ति ही शामिल हुए और रीति रिवाज के दौरान चेहरों पर मास्क और सोशल डिस्टेंटिंग का पालन किया गया।

जानकारी के अनुसार उन्नाव जिले के बिहार थाना क्षेत्र के नन्दा खेड़ा गांव के निवासी अनुज का विवाह रायबरेली के सरेनी क्षेत्र के डिघिया गांव निवासी राम नरेश की पुत्री अनुपम के साथ आज के दिन होना तय हुआ था।

विवाह होने में समस्या आ रही

अनुज की मां बीमार रहती है और वो दुबई में सटरिंग का काम करता है और पिछले एक साल से वो यही पर है।लॉक डाउन के कारण इन दोनों के विवाह होने में समस्या आ रही थी।

ये भी पढ़ें...आ गई मौलाना साद की कोरोना रिपोर्ट, दंग रह गया हर कोई

उधर मां की बीमारी के चलते विवाह को टाला भी नही जा सकता था।तब अनुज ने बिहार थाने जाकर अपनी समस्या बताई और शादी की अनुमति मांगी।तो पुलिस ने भी सोशल डिस्टेंटिंग व मानक के साथ शादी करने की अनुमति देते हुए कहा कि बारात मे सिर्फ 5 लोग ही शामिल हो सकते है और उन्हें नियमो का पालन करना होगा।

इस तरह अनुज बारात लेकर अनुपम के घर पहुचा और सादगी से रीति रिवाजों के साथ उन दोनों का विवाह संपन्न हुआ।क्षेत्र में ये विवाह इस समय चर्चा का केंद्र बना हुआ है।

ये भी पढ़ें...फौजी कट बाल पर भी कोरोना का कहर, सेना के लिए पैदा हुई अजीब मुसीबत

रिपोर्ट- नरेंद्र

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story