मुख्तार की पत्नी व सालों की तलाशः किसानों की जमीन हथियाने का मामला

यूपी के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ कार्रवाई की जद में आये उनके परिवार के सदस्यों पर भी अब पुलिस की नजरें टेढ़ी है।

mukhtar-ansari and his wife

मुख्तार अंसारी की पत्नी व सालों की तलाश में जुटी यूपी पुलिस (social media)

लखनऊ: यूपी के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ कार्रवाई की जद में आये उनके परिवार के सदस्यों पर भी अब पुलिस की नजरें टेढ़ी है। पुलिस ने अब मुख्तार अंसारी की पत्नी अफसा अंसारी, उसके दो भाइयों तथा पांच अन्य साथियों को पकड़ने की कवायद शुरू कर दी है। इसके लिए पुलिस ने 05 टीमों का गठन किया है। यूपी पुलिस, मुख्तार की पत्नी अफसा अंसारी, विधायक पत्नी के दो भाइयों तथा उनके 05 अन्य सहयोगियों के खिलाफ अवैध कब्जा करने के मामले में गैर जमानती वारंट पहले ही जारी कर चुकी है।

ये भी पढ़ें:मोदी का वार: विपक्ष ने जला दिया किसानों का ट्रैक्टर, जिसकी पूजा करता है किसान

आपराधिक मामलों में शामिल रहने का मामला दर्ज किया गया

बीती 09 जुलाई को मऊ जिले के दक्षिणटोला थाने पर गैंगस्टर एक्ट और समाज विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने तथा आपराधिक मामलों में शामिल रहने का मामला दर्ज किया गया। इस मामलें में मुख्तार की पत्नी, विधायक पत्नी के दो भाइयों तथा 05 अन्य सहयोगियों के नाम सामने आये थे। जिस पर इन सभी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सीजीएम मऊ के कार्यालय से इनके खिलाफ गैर जमानती वारंट हासिल कर लिया था।

mukhtar-ansari
mukhtar-ansari (social media)

मऊ के एसपी सुशील घुले के मुताबिक

मऊ के एसपी सुशील घुले के मुताबिक कोर्ट से जारी एनबीडब्ल्यू के आदेश पर विवेचना अधिकारी ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सहयोग की मांग की थी। इस पर टीम कोतवाली, सरायलखंसी, दक्षिणटोला के साथ स्वाट टीम को सहयोग में लगाया गया है। एसपी ने बताया कि दक्षिणटोला थाना क्षेत्र के रैनी गांव में दलित की जमीन को बिना जिलाधिकारी की अनुमति के बैनामा कराने और अन्य काश्तकारों की जमीनों को उन पर दबाव बनाकर एग्रीमेंट कराने के मामले में गाजीपुर जिले के विकास कंस्ट्रक्शन के विरुद्ध दक्षिणटोला थाने में जुलाई माह में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। इस कंपनी ने बैनामा और एग्रीमेंट कराई गई जमीन पर गोदाम बनाकर उसे एफसीआई को किराये पर दिया था।

ये भी पढ़ें:बिहार में नया समीकरणः मायावती संग उपेंद्र कुशवाहा, कुनबा बढ़ाने की कवायद

इस मामलें की विवेचना के दौरान पता चला कि गोदाम के लिए एफसीआई से किए गए अनुबंध में मुख्तार की पत्नी और दो सालों सहित पांच लोग शामिल हैं। इस पर पुलिस ने सभी का नाम प्रकाश में लाकर उनकी गिरफ्तारी के लिए सीजीएम मऊ को प्रार्थना पत्र देकर आरोपियों की गिरफ्तारी की अनुमति मांगी थी।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App