यूपी में 5 आतंकी घुसे: उधर पाकिस्तान पर चले गोले बारूद, इधर हमले की तैयारी

आतंकी हमलों के चलते उत्तर प्रदेश के कानपुर में एडीजी प्रेम प्रकाश ने शनिवार को पुलिस लाइन सभागार में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों, होटल के मालिकों व सीएमओ के साथ बैठक कर सुरक्षा-व्यवस्था को टाइट बनाए रखे जाने के निर्देश दिए।

यूपी में 5 आतंकी घुसे: उधर पाकिस्तान पर चले गोले बारूद, इधर हमले की तैयारी

यूपी में 5 आतंकी घुसे: उधर पाकिस्तान पर चले गोले बारूद, इधर हमले की तैयारी

नई दिल्ली : आतंकी हमलों के चलते उत्तर प्रदेश के कानपुर में एडीजी प्रेम प्रकाश ने शनिवार को पुलिस लाइन सभागार में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों, होटल के मालिकों व सीएमओ के साथ बैठक कर सुरक्षा-व्यवस्था को टाइट बनाए रखे जाने के निर्देश दिए।
एडीजी ने कहा कि आतंकी दिवाली पर प्रदेश में कहीं भी धमाका कर दहशत और अशांति फैला सकते हैं। इसलिए कहीं भी कोई भी संदिग्ध वाहन या व्यक्ति नजर आए, तुरंत छानबीन की जाए। एडीजी ने होटल मालिकों से कहा कि वे किसी भी व्यक्ति को कमरा दें, तो उसका पहचान पत्र जरूर लें। कोई संदिग्ध दिखाई, तो पुलिस को सूचना दें।

यह भी देखें… अलर्ट-मचा हड़कंप: इस बैग ने तो उड़ाए सबके होश, फिर हुआ ये…

सभी को किया गया सतर्क

हर परिस्थिति के लिए तैयार रहने के लिए एडीजी में सभी को सतर्क कर दिया है। एडीजी द्वारा बुलाई बैठक में आए रक्षा और शैक्षणिक संस्थानों के अफसरों से भी सुरक्षा व्यवस्था चौकस रखने को कहा। सीएमओ और नर्सिंग होम मालिकों को अस्पतालों में कड़े इंतजाम करने के निर्देश दिए।

इस बैठक में मिलेट्री इंटेलीजेंस, इंटेलीजेंस, एलआईयू, प्रतिष्ठित शैक्षिक और रक्षा प्रतिष्ठानों के अफसर, एसएसपी अनंत देव के अलावा सभी प्रशासनिक अफसर, एसपी और सीओ मौजूद रहे।

यह भी देखें… 16 आतंकी ढेर: सेना ने पाकिस्तानी सैनिकों का किया ये हाल, कई ठिकाने तबाह

सूत्रों के मुताबिक, 5 आतंकी घूसे

बता दें कि नेपाल के रास्ते यूपी में घुसे आतंकियों के पास लग्जरी कार और अत्याधुनिक शस्त्र व आतंक फैलाने का अन्य सामान है। कानपुर, आगरा, वाराणसी और प्रयागराज सहित कई बड़े जिले आतंकियों के निशाने पर हैं।

इसके साथ प्रदेश में घुसपैठ करने वाले आतंकियों में 3 के दाढ़ी और 2 बिना दाढ़ी वाले हैं। ये जानकारी जिले के पुलिस अधिकारियों को खुफिया एजेंसियों की तरफ से मिली है। इसी के चलते टोल प्लाजा के सीसीटीवी कैमरों को भी ठीक रखने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी देखें… भर्तियां ही भर्तियां: तुरंत करें अप्लाई, बस कुछ ही बचे हैं आवेदन