×

35 आतंकी ढेर: सेना ने पाकिस्तानी सैनिकों का किया ये हाल, कई ठिकाने तबाह

रविवार को पाकिस्तान की सेना गोलीबारी की, जिसमें पाकिस्तान के 16 आतंकी ढेर हो गए जबकि भारतीय सेना के 2 जवान मुहंतोड़ जवाब देते हुए शहीद हो गए। इसके साथ ही 1 नागरिक की मौत हो गई और 3 लोग घायल हो गए हैं। 

Vidushi Mishra
Published on: 6 Sep 2023 11:48 AM GMT
35 आतंकी ढेर: सेना ने पाकिस्तानी सैनिकों का किया ये हाल, कई ठिकाने तबाह
X
Indian army

नई दिल्ली : भारतीय सेना के लिए बड़ा दिन था 26 फरवरी 2019 का। जब सेना के जवानों ने पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंपों को निशाना बनाया था। इसके बाद भी पाकिस्तान अपनी करतूतों से बाज नहीं आ रहा है। रविवार को पाकिस्तान की सेना गोलीबारी की, जिसमें पाकिस्तान के 35 आतंकी ढेर हो गए जबकि भारतीय सेना के 2 जवान मुहंतोड़ जवाब देते हुए शहीद हो गए। इसके साथ ही 1 नागरिक की मौत हो गई और 3 लोग घायल हो गए हैं।

यह भी देखें... अलर्ट-मचा हड़कंप: इस बैग ने तो उड़ाए सबके होश, फिर हुआ ये…

सेना ने तबाह कर दिए कई ठिकाने...

पाकिस्तान की करतूतों का जवाब देते हुए भारतीय सेना ने कार्रवाई शुरू कर दी है। भारतीय सेना ने पीओके (पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर) के अंदर मौजूद आतंकवादी शिविरों पर हमले शुरू किए हैं। वहीं भारतीय सेना की कार्रवाई में कई आतंकियों के मारे जाने की खबर है। लेकिन अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पीओके (पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर) स्थित नीलम घाटी इलाके में भारतीय सेना ने आतंकियों के चार लॉन्चिंग पैडो को तबाह कर दिया है।

यह भी बताया जा रहा कि भारतीय सेना की इस कार्रवाई में पाकिस्तान को बहुत भारी नुकसान हुआ है। पाकिस्तान के 4 से 5 सैनिक मारे गए हैं और कई आतंकी घायल भी हुए हैं।

यह भी देखें... आया भूकंप-हिला गुजरात: झटकों से सहमे लोग, पैमाने पर नापी गई तीव्रता

बालाकोट एयर स्ट्राइक

भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी 2019 को पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कैंपों को निशाना बनाया था। इस मिशन का हिस्सा रहे भारतीय वायुसेना के 2 पायलटों ने मीडिया को बातचीत में बताया कि इस ऑपरेशन को 90 सेकेंड में अंजाम दिया गया था।

आगे बताया कि मिशन की गोपनीयता इस लेवल की थी कि ऑपरेशन में शामिल पायलटों के परिजन भी इसे नहीं जानते थे। भारतीय वायुसेना ने 48 वर्षों में पहली बार पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र में प्रवेश किया और खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बालाकोट में जैश के ठिकानों को तबाह कर दिया था।

बता दें कि यह कार्रवाई जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले के बाद की गई थी। 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले को जैश के आत्मघाती हमलावर ने निशाना बनाया था, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे।

यह भी देखें... अलर्ट-मचा हड़कंप: इस बैग ने तो उड़ाए सबके होश, फिर हुआ ये…

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story