×

यूपी में करोड़ों का घोटाला: प्रदेश में मचा हड़कंप, CM योगी को सौंपी गई गोपनीय रिपोर्ट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोपनीय जांच रिपोर्ट सौंप दी गई है। जांच रिपोर्ट के आधार पर सीएम योगी इन भ्रष्ट अधिकारियों पर बड़ी कार्रवाई कर सकते हैं। साथ ही एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी भी की जा रही है।

SK Gautam
Published on: 19 Jan 2020 11:25 AM GMT
यूपी में करोड़ों का घोटाला: प्रदेश में मचा हड़कंप, CM योगी को सौंपी गई गोपनीय रिपोर्ट
X

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में विजली विभाग में कर्मचारियों के पीएफ घोटाले के बाद अब लोक निर्माण विभाग (PWD) में रविवार को 50 करोड़ रुपये का घोटाला सामने आया है। जिसके बाद आधिकारियों में हड़कंप मच गया है। इस घोटाले का खुलासा होने के बाद योगी सरकार ने घोटाले में लिप्त अफसरों पर शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है।

एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी

बताया जा रहा है कि इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोपनीय जांच रिपोर्ट सौंप दी गई है। जांच रिपोर्ट के आधार पर सीएम योगी इन भ्रष्ट अधिकारियों पर बड़ी कार्रवाई कर सकते हैं। साथ ही एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी भी की जा रही है। ऐसे में घोटालेबाज अफसरों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

ये भी देखें : कश्मीर पर नीति आयोग ने किया अब तक का सबसे हैरतअंगेज खुलासा, मची खलबली

यह है मामला

दरअसल, बस्ती और देवरिया जिले में विभाग के अफसरों और कर्मचारियों ने बिना सड़क के निर्माण कराए। कागजों पर पूरी सड़कों का निर्माण दिखा दिया गया। बताया जा रहा है कि 200 से अधिक सड़कों के निर्माण में अफसरों की मिली भगत से यह घोटाला किया। वहीं, 600 सप्लाई ऑर्डर कर बिना काम कराए 6 करोड़ रुपये का भुगतान निकाल लिया, जबकि सड़कों के चौड़ीकरण और सुंदरीकरण के नाम पर मद को बदल दिया गया।

ये अफसर आयेंगे घेरे में होगी सख्त कार्रवाई

इस फर्जीवाड़े में 16 जूनियर इंजीनियर, दो सहायक अभियंता, तत्कालीन अधिशासी अभियंता और अकाउंटेंट पर शिकंजा कसने की तैयारी की जा रही है। बता दें कि इससे पहले लोक निर्माण विभाग में 28 करोड़ के घोटाले को अंजाम देने वाले अफसरों पर शिकंजा कसा गया था। विभागाध्यक्ष ने इन सभी घोटालेबाज अफसरों के खिलाफ मुख्यमंत्री को निलंबन और विभागीय कार्रवाई की पत्रावली भेजी थी।

ये भी देखें : CAA समर्थन रैली में सीएम योगी ने कहा- देश का चीरहरण हो रहा है और हम…

SK Gautam

SK Gautam

Next Story