×

नहीं रुक रहा कहर: लखनऊ में कोरोना का खौफ, मरीजों का आंकड़ा आपको चौंका देगा

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। आज फिर से राजधानी में 64 नए मामले सामने आए हैं।

Shreya
Published on: 18 April 2020 6:43 AM GMT
नहीं रुक रहा कहर: लखनऊ में कोरोना का खौफ, मरीजों का आंकड़ा आपको चौंका देगा
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। आज फिर से राजधानी में 64 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से 11 के रिपीट टेस्ट हुए हैं। यानि जांच के लिए इन्हें दोबारा भेजा गया था। सामने आए 53 मामलों से 44 तब्लीगी जमात से जुड़े हैं। इस सभी को लखनऊ के GCRG मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। इनमें से नौ मामलों में से पांच सदर, दो नया गांव और दो तोपखाना के हैं। सीएमओ नरेंद्र अग्रवाल ने इसकी पुष्टि की है। इसी के साथ लखनऊ में अब कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 172 हो चुकी है।

ज्यादातर मामले तब्लीगी जमात से जुड़े

जिसमें से ज्यादातर मामले तब्‍लीगी जमात से जुड़े हैं। इन मरीजों में लखनऊ के रहने वाले लोगों की संख्या सबसे अधिक है। बता दें कि शुक्रवार सुबह तक यहां पर संक्रमित मरीजों की संख्या 119 तक थी। शहर में कोरोना के चलते पहली मौंत 15 अप्रैल को हुई थी। राजधानी में नए मामले सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश में मरीजों की संख्या बढ़कर 946 हो गई है।

यह भी पढ़ें: यात्रीगण कृपया ध्यान दें: इस दिन से नेशनल हाईवे पर लगेगा टोल, केंद्र ने दी वसूली को मंजूरी

शुक्रवार को सामने आए 68 नए मरीज

शुक्रवार को सामने आए 68 नए मरीज में से 40 तब्लीगी जमात से जुड़े बताए जा रहे हैं। शुक्रवार को आए मामलों में से सबसे ज्यादा केसेस आगरा से (24 मामले) से आए। इसके अलावा फिरोजाबाद में 11 मामले, लखनऊ में 7, मुरादाबाद में 6, वाराणसी में 5, सीतापुर में 3, कानपुर, मैनपुरी, बुलंदशहर में 2-2 मामले, संभल गोंडा, औरैया, मेरठ, इटावा, गाजियाबाद में 1-1 नए मामले सामने आए थे। अब तक प्रदेश के 49 जिलों से कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं।

शहर के 15 हॉटस्पॉट इलाके

कैंट का तोपखाना

डालीगंज का मौसमगंज

मस्जिद अली जान कसाई बाड़ा, सदर बाजार

मोहमदिया मस्जिद, वजीरगंज

अहमदिया मस्जिद, सहादतगंज

नजरबाग मस्जिद, कैसरबाग

फूलबाग मस्जिद, कैसरबाग

लाल मस्जिद आलमनगर, तालकटोरा

खजूर वाली मस्जिद, त्रिवेणी नगर

मोहम्मदी मस्जिद, चारबाग

आइआइएम रोड, केवी पावर हाउस मड़ियांव

एलिना एनक्लेव, खुर्रमनगर

विजय खंड, गोमतीनगर

मुंशीपुलिया मेट्रो स्टेशन

नया गांव, कैसरबाग

यह भी पढ़ें: उद्धव की कुर्सी पर संकट बढ़ा, राज्यपाल ने लटकाया मनोनयन का प्रस्ताव

देश में अब तक 14 हजार से ज्यादा लोग हुए संक्रमित

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस महामारी से अब तक 14 हजार से ज्यादा लोग संक्रंमित हो चुके हैं। मंत्रालय के मुताबिक, अबतक 14,378 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। जबकि 480 लोगों की कोरोना के चलते मौत हो चुकी है। हालांकि इस बीच राहत की बात यह है कि इस बीमारी से 1991 लोग रिकवर होकर अपने घरों को लौट चुके हैं।

यह भी पढ़ें: इनको मिली काम शुरू करने की इजाजत, लॉकडाउन-2 में रियायतों की मिली सौगात

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story