अभी-अभी हुआ बड़ा हादसा: दहला यूपी, बिछ गयी लाशें ही लाशें

सीतापुर में गुरूवार को बड़ा दर्दनाक हादसा हो गया है। हादसे में सात लोगों की मौत हो गयी। बताया जा रहा है कि दरी की फैक्ट्री में जहरीली गैस का रिसाव हो गया।

Published by Shivani Awasthi Published: February 6, 2020 | 11:53 am
Modified: February 6, 2020 | 7:42 pm

सीतापुर: उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में गुरूवार को बड़ा दर्दनाक हादसा हो गया है। हादसे में सात लोगों की मौत हो गयी। बताया जा रहा है कि इलाके में स्थित दरी की फैक्ट्री में जहरीली गैस का रिसाव हो गया। इस दौरान फैक्ट्री में मौजूद कई लोगों की मौत हो गयी। घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना के बाद आनन फानन में पुलिस बल मौके पर पहुंच गया और हालत पर काबू पाने में जुट गया। हालाँकि रिसाव किस कारण हुआ, उसका पता नहीं चल सका है।

गैस रिसाव से सात लोगों की मौत:

खबर सीतापुर से है, जहां बिसवां कोतवाली क्षेत्र के जलालपुर में कई लोगों की गुरूवार को मौत हो गयी। दरअसल, इलाके में स्थित एक दरी फैक्ट्री में गैस रिसाव हो गया। गैस रिसाव की सूचना के बाद जिला प्रशासन और पुलिस में हड़कंप मच गया। मौके पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी और भारी फोर्स पहुंच गई है।

ये भी पढ़ें: पुलवामा में फिर बड़ा धमाका: पुलिस स्टेशन पर आतंकियों ने किया ग्रेनेड हमला

 

सीतापुर में दरी फैक्ट्री में बड़ा हादसा:

बताया जा रहा है दरी की रंगाई के लिए केमिकल का इस्तेमाल किया जाता है, इसी से गैस रिसाव हुआ है। शुरुआती जानकारी के अनुसार सुबह तकरीबन आठ बजे दरी की रंगाई के लिए जैसे ही केमिकल का प्रयोग किया गया तो गैस रिसाव हो गया। इसके चलते दम घुटने से सात मजदूरों की मौत हो गई। जिसमें 2 पुरुष, 2 महिला और 3 बच्चे शामिल है।

ये भी पढ़ें: राम मंदिर निर्माण से पहले उठी ये बड़ी मांग, अनशन पर बैठे महंत 

गैस रिसाव के कारणों का पता लगा रही पुलिस:

मौके पर पुलिस बल तैनात है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि रिसाव की वजह क्या है। बता दें कि जिन लोगों की मौत हुई है, उनमे से पांच एक ही परिवार के सदस्य थे।

ये भी पढ़ें: नेता रणजीत बच्चन का हत्यारा चढ़ा पुलिस के हत्थे, यहां से हुई गिरफ्तारी

सीएम योगी ने दी शोक संवेदना:

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों के साथ शोक संवेदना व्यक्त की। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘सीतापुर में एक दरी फैक्ट्री में जहरीली गैस के रिसाव से हुई लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की है।’

साथ ही सीएम ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर घटना से प्रभावित व्यक्तियों को हर संभव राहत पहुंचाने के निर्देश दिए है। साथ ही, दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने के निर्देश भी दिए हैं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App