कोरोना वायरस के 7 नए केस: यहां मचा हड़कंप, 56000 लोगों को किया गया चेक

उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसी कड़ी में प्रदेश के मेरठ जिले में अब तक 32 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। आज 7 नये कोरोना पॉजिटिव केस सामने आये। ऐसे में देश में दहशत का माहौल है।

मेरठ: उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसी कड़ी में प्रदेश के मेरठ जिले में अब तक 32 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। आज 7 नये कोरोना पॉजिटिव केस सामने आये। ऐसे में देश में दहशत का माहौल है।

कोरोनावायरस के 7 नए केस आये सामने

मेरठ में शनिवार को 7 नए केस कोरोनावायरस पॉजिटिव सामने आए हैं। जिसकी ब्रीफिंग रात्रि में अधिकारियों द्वारा की गई है। अब जिले में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 32 पहुंच गई है। वहीं वायरस के कारण एक शख्स की मौत भी हो चुकी है। सातों नए मामलों में संक्रमित जमाती हैं, जो मवाना में एक मस्जिद में रह रहे थे।

मवाना में 7 जमाती कोरोना पॉजिटिव निकले

दरअसल पिछले दिनों मेरठ के सरधना और मवाना की मस्जिद में करीब 19 विदेशी जमाती पाए गये थे, जो स्थानीय पुलिस को सूचना दिए बिना मस्जिद में रह रहे थे। इन सभी को पुलिस ने क़्वारंटीन कर दिया था। जिसके बाद जब इनकी जांच हुई तो चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए हैं।

ये भी पढ़ेंः अब यहां क्वारंटीन में कर्मचारियों पर हमला, कोरोना संदिग्धों ने किया पथराव

स्वास्थ्य महकमा बड़े पैमाने पर लोगों की जांच में जुटा

इसके अलावा महाराष्ट्र के अमरावती से आए एक शख्स ने अपने ससुराल के करीब 17 लोगों को कोरोनावायरस से संक्रमित कर दिया था। जिसमें से एक शख्स की मौत हो गई। मेरठ का स्वास्थ्य महकमा कोरोना पॉजिटिव की बढ़ रहे आंकड़ों को लेकर चिंतित है। कोरोना की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग बड़े स्तर पर लोगों की जांच में जुटा है।

ये भी पढ़ेंःकोरोना से निपटने के लिए इस जेल में ख़ास तैयारी, बनाया गया आइसोलेशन वार्ड

62 टीमों ने करीब 56000 लोगों को चेक किया

आज भी 62 टीमों ने करीब 56000 लोगों की जानकारी ली। मेरठ के सीएमओ डॉक्टर राजकुमार की माने तो लोग लॉकडाउन के नियमों का पालन करें ताकि कोरोनावायरस के संक्रमण से बचा जा सके।

मेरठ में संक्रमित लोगों की संख्या 32

बता देंगे मेरठ में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के मरीजों की बढ़ती संख्या के बाद लोगों में दहशत और तेजी से बढ़ती जा रही है लोग रोज की खाने पीने की चीजें तक लेने के लिए बाहर जाने के लिए सोच रहे हैं साथ ही स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन की भी बढ़ते मरीजों ने चिंता बढ़ा दी है लेकिन जिला प्रशासन में स्वास्थ्य विभाग मुस्तैदी से इस महामारी से डटकर मुकाबला कर रहा है साथ ही मेरठ की जनता से अपील भी कर रहा है के सभी अपने घरों पर सुरक्षित रहें।

सादिक खान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App