×

कोरोना वायरस: मेरठ से आई ऐसी खबर कि लखनऊ तक मच गया हड़कंप

मेरठ में दर्जनों लोगों की कोरोना जांच में 11 लोगों की रिपोर्ट आ गई है। इसमें से 8 लोग कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। इस खबर के बाद से सैंपल देने वालों के साथ मेरठ से लखनऊ तक लोगों की सांसें अटक गई हैं। पढ़िए रिपोर्ट-

Ashiki
Published on: 30 March 2020 8:40 AM GMT
कोरोना वायरस: मेरठ से आई ऐसी खबर कि लखनऊ तक मच गया हड़कंप
X

सुशील कुमार, मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में कोरोना के आठ नए मरीज मिले हैं। इस प्रकार मेरठ में कोरोना वायरस के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है। बताया जा रहा है कि फिलहाल मिले सभी नए मरीज उसी व्यक्ति के सगी संबंधी हैं, जो मेरठ में कोरोना का पहला मरीज मिला था। इससे पहले भी उसके चार रिश्तेदारों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है।

ये पढ़ें- कोरोना ने बनाया मछलियों का कब्रिस्तान, हालात देख आंखें फटी की फटी रह जाएंगी

मरीजों के इलाके को किया जाएगा सील

सीएमओ डॉ.राज कुमार का कहना है कि खुर्जा के रहने वाले शख्स के महाराष्ट्र से आकर मेरठ में रहने के दौरान ये वायरस फैला है। सभी पॉजीटिव मरीजों को अलग वार्ड में भर्ती कर दिया गया है। पुलिस प्रशासन के अनुसार आठ लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद जिन जिन इलाकों के ये मरीज हैं। उन्हें सील करने किया जाएगा। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि अभी 35 संदिग्ध लोगों की रिपोर्ट कल आएगी। वहीं, शास्त्रीनगर के तीन किलोमीटर के इलाके में निगरानी बढ़ा दी गई है।

ये पढ़ें- कोरोना ने बनाया मछलियों का कब्रिस्तान, हालात देख आंखें फटी की फटी रह जाएंगी

11 लोगों में 8 की रिपोर्ट पॉजीटिव

जानकारी के अनुसार, 46 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट जांच के लिए भेजी गई थी। उनमें से फिलहाल 11 लोगों की रिपोर्ट आ गई है जिनमें से 8 लोग कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। शेष लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है। फिलहाल कोरोना पॉजीटिव पाए गए सभी पीड़ित महाराष्ट्र से मेरठ आकर हुमांयूनगर में रह रहे उस व्यक्ति के ही परिचित हैं, जो पहला कोरोना पॉजीटिव पाया गया था।

ये पढ़ें- बड़ा फैसला: अब नहीं होगी पैनिक बाइंग, 15 दिन बाद कर सकेंगे रसोई गैस की बुकिंग

उठाए जा सकते हैं सख्त कदम

इसके बाद प्रशासन ने उक्त व्यक्ति के संपर्क में रहने वाले लोगों की लिस्ट तैयार कर उन सभी की जांच की तैयारी की थी। इनमें से 46 लोगों की रिपोर्ट जांच के लिए भेजी गई थी। रविवार को 11 लोगों की रिपोर्ट सामने आई जिनमें से आठ लोगों को कोरोना पॉजीटिव पाया गया, जबकि अभी दर्जनभर लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है। एकसाथ इतनी बड़ी संख्या में कोरोना पीड़ित सामने आने के बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है। मेरठ में इतनी बड़ी संख्या में कोरोना पीड़ित मिलने के बाद लखनऊ तक खलबली मच गई है। माना जा रहा है कि इस बीमारी को रोकने के लिए जल्द ही प्रशासन की ओर से कुछ सख्त कदम उठाए जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें- 1 अप्रैल से लोगों मिलेगा फ्री राशन, कोटेदारों को हुआ भुगतान

कोरोना: मदद को आगे आया किन्नर समाज, जरूरतमंदों को बांटी राहत सामग्री

लॉकडाउन: ग्राहक बनकर बाजार पहुंचे DM-SP, जानिए फिर क्या हुआ

राजस्थान में ईरान से लाए गए 277 भारतियों में एक कोरोना का मरीज

Ashiki

Ashiki

Next Story