×

Women's Day 2021: 8 साल की बच्ची बनी मिसाल, भाषण से जीता लोगों का दिल

बागपत डीएम राजकमल यादव ने बेमिसाल बागपत अद्वितीय नारी अभियान की शुरुआत की है। इस अभियान के तहत शूटर दादी प्रकाशी तोमर, चंद्रो तोमर, इंटरनेशनल शूटर सीमा तोमर, सहित कई महिलाओं को उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

Shraddha Khare
Published on: 8 March 2021 1:34 PM GMT
Womens Day 2021: 8 साल की बच्ची बनी मिसाल, भाषण से जीता लोगों का दिल
X
Women's Day 2021: 8 साल की बच्ची बनी मिसाल, भाषण से जीता लोगों का दिल

बागपत : अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर बागपत में 8 साल की बच्ची वैष्णवी मिसाल बन गई। क्लास फोर्थ की छात्रा वैष्णवी ने जब माइक संभाला तो लगा कि भीड़ से खचाखच भरे इस कार्यक्रम में ये बच्ची घबरा जाएगी, लेकिन सब गलत साबित हुए। जब बच्ची ने बोलना शुरू किया तो सभी की बोलती बंद हो गई। क्योंकि इस बच्चे ने अंतराष्ट्रीय महिला दिवस क्यों मनाया जाता है, कहा से शुरुआत हुई थी और हमे कैसे महिलाओं का सम्मान करना चाहिए ये बताया तो सभी ने दांतो तले उंगलियां दबा ली।

8 साल की बच्ची वैष्णवी ने कायम की मिसाल

तालियों की गड़गड़ाहट के साथ इस बच्ची की होंसला अफजाई किया गया। इसी छोटी बच्ची ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की शपथ भी दिलाई। दरअसल मिशन शक्ति के तहत बागपत में बेमिसाल बागपत अद्वितीय नारी अभियान की शुरुआत की गई है। इस अभियान में बागपत में मिसाल बनी बेटियों को सम्मानित किया गया।

बागपत सांसद डॉ सत्यपाल सिंह ने मिशन शक्ति अभियान में पहुंचे

बतौर मुख्य अतिथि बागपत सांसद डॉ सत्यपाल सिंह और विशिष्ठ अथिति उनकी पत्नी अलका तोमर पहुंची थी। मिशन शक्ति अभियान के तहत बागपत डीएम राजकमल यादव ने बेमिसाल बागपत अद्वितीय नारी अभियान की शुरुआत की है। इस अभियान के तहत शूटर दादी प्रकाशी तोमर, चंद्रो तोमर, इंटरनेशनल शूटर सीमा तोमर, सहित कई महिलाओं को उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया। इस दौरान सांसद और डीएम बागपत ने बेमिसाल बागपत का प्रोमो भी रिलीज किया। तभी इस बच्ची वैष्णवी ने सभी का दिल जीत लिया। वैष्णवी प्राथमिक विद्यालय नंबर-1 बिनोली की छात्रा है ।

baghpat

ये भी पढ़े.....देवभूमि का नाम रोशन करने वाली बेटियां, अपने हुनर के बल पर बजाया डंका

विकास के मामले में बागपत बेमिसाल है

इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे बागपत सांसद डॉ सत्यपाल सिंह ने कहा कि बागपत पहले पिछड़ेपन में बेमिसाल था और आज विकास के मामले में बेमिसाल है। आज मैं यहां इसलिए खड़ा हूं क्योंकि मेरी मां ने मुझे ऐसे संस्कार दिए। उन्होंने कहा कि कोई नेता ऐसा नही होगा जो अपनी पत्नी को साथ लेकर चलता हो लेकिन मैं चलता हूं उन्होंने कहा बेटियों और बेटे को संस्कार दीजिए। संकल्प लीजिए उन्होंने कहा कि जल्द ही मुम्बई महोत्सव की तर्ज पर बागपत में भी जल्द बागपत महोत्सव कराएंगे।

baghpat women day

रिपोर्ट : पारस जैन

ये भी पढ़े.....इन दिग्गज महिला नेत्रियों से मिलती है आगे बढ़ने की प्रेरणा, ऐसे बनाया अपना मुकाम

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story