×

दो दिन तक टहलता रहा कोरोना पॉजिटिव: सैंकड़ों संक्रमित, खुलासे के बाद मचा हड़कंप

पूरे बाराबंकी जनपद में कोरोना के 95 नए केस सामने आए वहीं बंकी कस्बे से पॉजिटिव मरीज सामने आने के बाद उसे सील कर दिया गया ।

Shivani Awasthi
Published on: 21 May 2020 3:26 AM GMT
दो दिन तक टहलता रहा कोरोना पॉजिटिव: सैंकड़ों संक्रमित, खुलासे के बाद मचा हड़कंप
X

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में बुधवार को कोरोना मरीजो की बाढ़ सी आ गयी और प्रदेश में बाराबंकी पहली बार किसी जनपद में एक ही दिन इतनी बड़ी संख्या में निकलने वाला जनपद बन गया । दिन भर तमाम हीलाहवाली के बाद आखिरकार जिला प्रशासन ने 95 नए केस की पुष्टि की । पुष्टि होते ही जिन जगहों से कोरोना के मरीज सामने आए वह हॉटस्पॉट बनाते हुए सील कर दिए गए । कोरोना के मामले आते ही लोग सहमें -.सहमें दिखाई दिए ।

95 नए कोरोना मामलों की पुष्टि

जहाँ पूरे बाराबंकी जनपद में आज कोरोना के 95 नए केस सामने आए वहीं बंकी कस्बे से पॉजिटिव मरीज सामने आने के बाद उसे सील कर दिया गया । यहाँ के लोगो का कहना है कि जिस मरीज की रिपोर्ट आज पॉजिटिव आयी है वह राजस्थान के जयपुर से आया था और आने के बाद वह पहले ससुराल गया फिर यहाँ आकर दो दिन तक टहलता रहा । मोहल्ले वालों की सूचना पर उसे होम क्वारन्टीन किया गया था जिसकी आज रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद लोग सहम गए है ।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/05/corona-2.mp4"][/video]

ये भी पढ़ेंः यहां आज से खुलेंगे सभी बाजारः शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में अलग व्यवस्था, जानें नियम

सभासद मनीष कुमार ने बताया

यहाँ के सभासद मनीष कुमार ने बताया कि उनके वार्ड दक्षिण टोला में एक सख्श जयपुर से आया था जो सीधा अपनी ससुराल गया फिर यहाँ आकर वह दो दिन तक सभी से मिलता रहा । जब उन्हें इसकी जानकारी हुई तो वह नगर पंचायत से लेकर जिला प्रशासन तक सूचना पहुंचाने का काम किया । तब जाकर प्रशासन ने उसे होमक्वारन्टीन किया । इस मामले में नगर पंचायत की लापरवाही पूरे तौर पर रही है ।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/05/corona-5.mp4"][/video]

नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी शिवमूर्ति ने बताया

वहीं इस मामले में नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी शिवमूर्ति ने बताया कि दक्षिण टोला में एक मरीज की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है और उसके साथ कोरोना के प्रोटोकॉल के तहत कार्यवाई की जा रही है । ढाई सौ मीटर तक हम बैरिकेट कर मोहल्ले को सील कर रहे हैं और मोहल्ले के सेनेटाइजेशन और साफ सफाई का काम हो रहा है ।

ये भी पढ़ें- फिर पांच हजार से ज्यादा आए कोरोना केस, लेकिन रिकवरी रेट ने दी राहत

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/05/corona-20.mp4"][/video]

रिपोर्टर- सरफराज वारसी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story