×

फिर पांच हजार से ज्यादा आए कोरोना केस, लेकिन रिकवरी रेट ने दी राहत

कई दिनों से लगातार बुधवार को भी देश में कोरोना संक्रमण के 5000 से ज्यादा नए मामले सामने आए। हालांकि इस दिन राहत की बात यह रही कि रिकवरी रेट में बढ़ोत्तरी हुई है।

Ashiki
Published on: 21 May 2020 2:24 AM GMT
फिर पांच हजार से ज्यादा आए कोरोना केस, लेकिन रिकवरी रेट ने दी राहत
X

नई दिल्ली: कई दिनों से लगातार बुधवार को भी देश में कोरोना संक्रमण के 5000 से ज्यादा नए मामले सामने आए। हालांकि इस दिन राहत की बात यह रही कि रिकवरी रेट में बढ़ोत्तरी हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि रिकवरी रेट 40% के करीब पहुंच गया है। लॉकडाउन शुरू होने से पहले यही दर 7% थी।

ये भी पढ़ें: नक्शे पर भारत ने नेपाल को दी नसीहत, कहा- ऐसा करने से बचें

एक दिन में 140 से ज्यादा मौत

मंत्रालय ने यह भी कहा कि अब 7% से भी कम मरीजों को अस्पताल की जरूरत है। पिछले 24 घंटे में 140 से ज्यादा मरीजों की मौत की वजह से अब मरने वालों की संख्या बढ़कर 3434 हो गई है। बुधवार को 5500 से ज्यादा नए मामले आए, जिससे अब भारत में इससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,12,028 हो गई है।

ये भी पढ़ें: मालिनी अवस्थी ने कांग्रेस नेता को भेजा लीगल नोटिस, जानिए क्या है पूरा मामला

42 हजार से ज्यादा लोग हुए ठीक

स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि देश में अभी कुल 61 हजार 149 एक्टिव केसेज हैं, जिनका इलाज चल रहा है। अभी तक 42 हजार 298 लोग ठीक भी हो चुके हैं। अग्रवाल ने बताया कि देश में कोरोना वायरस संक्रमितों के ठीक होने की दर अब 39% से ऊपर है, जो 25 मार्च से पहले 7.1% थी।

ये भी पढ़ें: दें कुछ खास उपहार, जो रहेगा हमेशा यादगार, रिश्तों में बढ़ेगा प्यार

अभी जारी है लॉकडाउन

बता दें कि कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने के लिए देश में पहली बार लॉकडाउन 21 दिन के लिये लगाया गया था जो 14 अप्रैल तक था। दूसरे चरण में इसे तीन मई तक बढाया गया। फिर तीसरे चरण में 17 मई तक बढ़ाया गया। अब तीसरे चरण में लॉकडाउन में 14 दिन की बढ़ोत्तरी की गई है, जो 31 मई तक चलेगा।

ये भी पढ़ें: राशिफल 21 मई: बृहस्पतिवार को इन 5 राशियों का होगा भाग्योदय, जानें बाकी का हाल

दोस्तों देश-दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Ashiki

Ashiki

Next Story