×

एक दौड़ एसिड अटैक सरवाइवर्स के नाम, दौड़ेंगे इस बड़े नेता के पोते

संस्थाओं द्वारा दौड़ में भाग लेने के लिए एक मोबाइल नंबर 99584 47448 जारी किया गया है जिस पर मिस कॉल करके दौड़ में भाग ले सकते हैं। किसान ट्रस्ट द्वारा 2 मिनट के वीडियो भी जारी किया गया है जिसमें एसिड अटैक सरवाइवर्स की ओर से सभी लोगों से इस दौड़ में भाग लेने की अपील की गयी है।

राम केवी
Published on: 29 Feb 2020 12:59 PM GMT
एक दौड़ एसिड अटैक सरवाइवर्स के नाम, दौड़ेंगे इस बड़े नेता के पोते
X

लखनऊः मेरठ में एक अनूठी दौड़ का आयोजन होने जा रहा है। महत्वपूर्ण बात यह है कि इस दौड़ में दो हजार प्रतिभागियों के साथ किसान नेता रहे चौधरी चरण सिंह के पौत्र जयंत चौधरी भी दौड़ेंगे। आखिर क्यों हो रही है यह दौड़। कब और कहां होगा इसका आयोजन आइए जानते हैं पूरी बात। किसान ट्रस्ट दिल्ली, यूथ फिटनेस इनिशिएटिव एवं जिला एथलेटिक संघ द्वारा आठ मार्च को अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर इस दौड़ का आयोजन किया जा रहा है। यह दौड़ एसिड अटैक सरवाइवर्स की सहायता के लिए मेरठ में आयोजित है। धारा 326 रन फॉर एसिड सर्वाइवर के नाम से आयोजित इस दौड़ का उद्देश्य समाज में महिलाओं पर तेजाब फेंकने जैसे अपराध के विरुद्ध चेतना जागृत करना एवं आमजन को खेलों से जोड़ना है। लगभग 2000 धावकों के साथ इस दौड में किसान ट्रस्ट के अध्यक्ष जयंत चौधरी भी हिस्सा लेंगे।

इसे भी पढ़ें

दीपिका का वो एलबम, जिससे हुई शुरुआत और फिर बॉलीवुड में गुंजा इनका नाम

ये मिलेगा पुरस्कार

दौड़ में पुरुष व महिला वर्ग में पहले 14 खिलाडि़यों को क्रमशः 21000, 11000, 5100 एवं अन्य 11 खिलाडि़यों को 1100-1100 रुपए पुरस्कार स्वरूप दिए जाएंगे। बालक बालिका वर्ग में प्रथम तीन स्थानों को 5100, 3100 एवं 2100 रूपये नकद धनराशि के रूप में दिए जाएंगे। यह पुरस्कार किसान ट्रस्ट की ओर से दिये जाएंगे। इस दिन किसान ट्रस्ट द्वारा पांच एसिड पीडि़त महिलाओं को आर्थिक सहायता भी दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें

देवर ने भाभी को दी धमकी, तेजाब से नहलाकर बना दूंगा छपाक -2 मूवी, यहां जानें क्यों

कार्यक्रम का आयोजन कर रही संस्थाओं द्वारा दौड़ में भाग लेने के लिए एक मोबाइल नंबर 99584 47448 जारी किया गया है जिस पर मिस कॉल करके दौड़ में भाग ले सकते हैं। इस सम्बन्ध में किसान ट्रस्ट द्वारा 2 मिनट के वीडियो भी जारी किया गया है जिसमें एसिड अटैक सरवाइवर्स की ओर से सभी लोगों से इस दौड़ में भाग लेने की अपील की गयी है।

ये नाम हैं समिति में

यह जानकारी देते हुये राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने बताया कि किसान ट्रस्ट के अध्यक्ष पूर्व सांसद जयंत चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए किसान ट्रस्ट के मैनेजिंग ट्रस्टी भोलाषंकर शर्मा, उत्तर प्रदेश एथलेटिक संघ के एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट आयुष कुमार, मंडल खेलकूद अधिकारी आले हैदर, जिला एथलेटिक संघ के चेयरमैन राजाराम, सचिव अनू कुमार, इस रेस के डायरेक्टर प्रमोद चौधरी, रेस कोऑर्डिनेटर गौरव त्यागी, अमित तेवतिया वीरेंद्र एवं टेक्निकल डेलीगेट गौरव गहलोत, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी निधि सिंह, सविता चौधरी, प्रफुल्ल त्यागी एवं पंख सामाजिक संस्था की भावना शर्मा की आयोजन समिति कार्यक्रम को सफल बनाने में लगी हुई है।

राम केवी

राम केवी

Next Story