साल में सिर्फ 1 दिन खुलती है यूपी की ये दुकान, 100% चोखे माल की है गैरंटी

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में एक दुकान है जो सिर्फ साल में एक बार ही खुलती है और खुलते ही ग्राहकों की कतार लग जाती है। प्रतापगढ़ के लोग उस दुकान के खुलने का इंतज़ार पूरे साल करते है क्योंकि उस दुकान में इतने अच्छे मालपुए बनते हैं की लोग पूरे साल इस दुकान की मिठाई का इंतज़ार करते है और ये कोई एक दो साल की बात नहीं है इस दुकान ने 60 साल से प्रतापगढ़ के लोगों के दिलों पर राज कर रखा है।

प्रतापगढ़ : उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में एक दुकान है जो सिर्फ साल में एक बार ही खुलती है और खुलते ही ग्राहकों की कतार लग जाती है। प्रतापगढ़ के लोग उस दुकान के खुलने का इंतज़ार पूरे साल करते है क्योंकि उस दुकान में इतने अच्छे मालपुए बनते हैं की लोग पूरे साल इस दुकान की मिठाई का इंतज़ार करते है और ये कोई एक दो साल की बात नहीं है इस दुकान ने 60 साल से प्रतापगढ़ के लोगों के दिलों पर राज कर रखा है।

ये भी देंखे:मुंबई: ब्रायन लारा के सीने में दर्द, मुंबई के हॉस्पिटल में हुए भर्ती

ये दुकान पूरे साल में सिर्फ हरियाली अमावस्या के दिन ही खुलती है उस दुकान के मालिक का कहना है की उनकी कम से कम 4 पीढ़िया इस दुकान को चलाती आ रही है वो आगे बताते है की यहाँ के मालपुओ का स्वाद लोगो को इतना अच्छा लगता है की दुकान खोलते है यहाँ मालपुओ को लेने के लिए लोगो की कतारे लग जाती है।

वहां के लोगो से बात करने पर उन्होंने बताया की यहाँ के मालपुओं का स्वाद इतना लाजवाब है की हम उस स्वाद को भुला ही नहीं पाते है और यहाँ पर मालपुओ को परोसने का अंदाज भी एक दम निराला है यहाँ पर मालपुओ को ऐसे सिंपल तरीको से सर्व नहीं किया जाता है यहाँ पर मालपुओ को पलाश के पत्तों में सर्व किया जाता है।

ये भी देंखे:दिग्विजय ने PM मोदी पर कसा तंज, बोले मोदी सरकार में बढ़े आतंकी हमले

मालपुओ के अलावा इस दुकान एक खासियत और है इस दुकान में अभी भी पुराने जमाना का हाथ से बने हुए ताले का ही यूज़ किया जाता है जब इस बारे में वहां के मालिक से बात की तो उन्होंने बताया की ऐसा वो सुरक्षा की दृष्टि से करते है क्यूंकि उन्हें आजकल के तालो पर भरोसा नहीं है क्यूंकि पहले के ताले मजबूत होते थे। हम तो कहते है की आपको भी इस दुकान के मालपुओ को एक बार जरुर खाने चाहिए।