×

मिसाल बना टेलर: कोरोना महामारी में ऐसे लड़ रहा जंग, हजारों दिलों पर किया राज

एक टेलर ने फेस मास्क की कमी को पूरा करने की जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठा ली है। और दिन रात मेहनत करके मास्क बनाता है और लोगों में निशुल्क वितरित कर रहा है।

Aradhya Tripathi
Published on: 6 April 2020 7:18 AM GMT
मिसाल बना टेलर: कोरोना महामारी में ऐसे लड़ रहा जंग, हजारों दिलों पर किया राज
X

बाराबंकी: देश के प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस को हराने के लिए पूरे देश को 21 दिनों के लिए लॉक डाउन पर रखा है। जिसके चलते पूरे देश में कोरोना का संक्रमण तेजी से न फैले इसके लिए फेस मास्क सैनेटाइजर जैसी अन्य जरूरत के सामानों को उपलब्ध करवाया जा रहा है। लेकिन उसके बावजूद आम लोगों तक फेस मास्क नहीं पहुंच पा रहे हैं। जिसको देखते हुए एक टेलर ने फेस मास्क की कमी को पूरा करने की जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठा ली है। और दिन रात मेहनत करके मास्क बनाता है और लोगों में निशुल्क वितरित कर रहा है।

दस हजार से ज्यादा मास्क कर चुके वितरित

ये भी पढ़ें- महानायक अमिताभ बच्चन कोरोना जंग में हुए शामिल, ऐसे करेंगे देश की मदद

दरअसल मामला है उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे जनपद बाराबंकी के मसौली गांव का। जहां पर रहने वाले सुल्तान टेलर लॉक डाउन में अपने घर में ही दिन रात मेहनत करके फेस मास्क बनाते हैं और कोरोना को हराने की जंग में शामिल हो गए। अब तक तकरीबन दस हजार से भी ज्यादा फेस मास्क अपने हाथों से बनाकर क्षेत्र के लोगों में निशुल्क रूप से बांट चुके हैं और मास्क बनाने का काम लगातार जारी है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहित क्षेत्र के पुलिस कर्मियों को भी सुल्तान टेलर ने फेस मास्क दिए हैं।

ये भी पढ़ें- सिर्फ रक्त की एक बूँद: ऐसे मिनटों में कोरोना सामने, आप भी जानिए

जब तक रहेगा वायरस तब तक करते रहेंगे मदद

कोरोना वायरस से बचाव के लिए फेस मास्क बेहद जरूरी है। जिसको देखते हुए सुल्तान टेलर ने ये जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठा ली है सुल्तान ने बताया कि जबसे लॉक डाउन घोषित हुआ है, उसके बाद से ही उन्होंने फेस मास्क बनाने का काम शुरू कर दिया था। एक मास्क बनाने में तकरीबन पंद्रह रुपयों का खर्च आता है। इस खर्च को उनके मित्र सचिन बाल्मीकि देते हैं। जो कि मसौली ब्लाक के सफाई कर्मचारी संघ के ब्लाक अध्यक्ष हैं।

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने दिया धन्यवाद,भाजपा वर्करों से पांच आग्रह

जिसकी बदौलत उन्हें हौसला मिलता है, और लगातार दिन रात मेहनत करके फेस मास्क तैयार करते है सुल्तान का कहना है कि जबतक कोरोना वायरस के चलते लॉक डाउन चलेगा वो इसी तरह जनसेवा में मास्क बनाकर लोगों में निशुल्क वितरित करते रहेंगे। ताकि कोई भी नागरिक इस भयानक महामारी से ग्रसित न हो सके।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story