×

उन्नाव जेल: असलहा लहराने के मामले में कड़ी कार्रवाई, 4 जेल कर्मियों का तबादला

वीडियो में कुख्यात बदमाश अंकुर के पास असलहा है और वह वीडियो में धमकी देता नजर आ रहा है कि मेरठ हो या उन्नाव वह कहीं भी किसी को मार सकता है। दूसरे वीडियो में मेरठ के बदमाश अमरेश के पास भी असलहा दिख रहा है।

Aditya Mishra
Published on: 26 Jun 2019 2:58 PM GMT
उन्नाव जेल: असलहा लहराने के मामले में कड़ी कार्रवाई, 4 जेल कर्मियों का तबादला
X

लखनऊ: उन्नाव जेल में वायरल हुए वीडियो के बाद प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई की है। वीडियो बनाने में मदद करने वाले चारों जेल कर्मियों का तबादला कर दिया गया है। कल हमने इस खबर को वीडियो के साथ Newstrack.com पर प्रकाशित की थी जिसके बाद प्रशासन ने जेल कर्मियों के खिलाफ यह कार्रवाई की है।

प्रशासन ने विभागीय कार्रवाई करते हुए जेल प्रशासन ने मददगार जेल कर्मियों का तबादला कर दिया है। हेड मुहर्रिर

माता प्रसाद को महाराजगंज जेल भेजा गया है, तो वहीं हेमराज को वाराणसी सेंट्रल जेल। जेल मुहर्रिर सलीम खान को बस्ती जेल भेजा गया है और अवधेश साहू का वाराणसी के ज्ञानपुर जेल में ट्रांसफर किया गया है।

दोषी जेल कर्मियों के साथ दोनों अपराधियों के जेल बदलने की भी सिफारिश की गई है। डीजी ने दोनों बंदियों की जेल बदलने का पत्र भेजा है। रायबरेली के कुख्यात अपराधी अंकुर सिंह को पश्चिमी उत्तर प्रदेश की जेल में भेजने की सिफारिश की गई है, तो वहीं मेरठ के गैंगस्टर देव प्रताप उर्फ गौरव प्रताप सिंह को पूर्वांचल की जेल में भेजने की सिफारिश की गई है।

बता दें कि बुधवार को उन्नाव जेल में अपराधियों के हाथों में असलहा लहराते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वायरल वीडियो में अपराधी खुलेआम योगी सरकार को चुनौती देते हुए यह कहते नजर आ रहे हैं कि मेरठ जेल हो या फिर उन्नाव, वे प्रदेश की किसी भी जेल को कार्यालय बना देंगे। वे अपने पास तमंचों के साथ ही मोबाइल को भी दिखाते नजर आ रहे थे।

ये भी पढ़ें...तमंचे के साथ हीरोगिरी करना बीकॉम छात्र को पड़ा महंगा, ऐसे पहुंचे जेल

जांच के लिए दो सदस्‍यीय टीम गठित

इस मामले की जांच करने के लिए डीएम और एसपी उन्‍नाव जेल पहुंचे। देनों आलाधिकारियों ने तकरीबन एक घंटे तक जांच-पड़ताल की। कलेक्‍टर ने मामले की छानबीन के लिए दो सदस्‍यीय टीम गठित करने का भी ऐलान किया।

एसडीएम राजेश और सीओ (सिटी) उमेशचंद्र त्‍यागी को जांच की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है। डीएम ने बताया कि जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें...फ़िल्मी अंदाज में अपराधी ने टीएसआई पर ताना तमंचा ,चौकी में बोला आई एम ” पट्टू “

कार्रवाई की बात

वीडियो सामने आने के बाद जेल अधीक्षक एके सिंह अब कार्रवाई की बात कही थी। उन्होंने वायरल वीडियो के बारे में कहा था कि इसकी जानकारी उच्च अधिकारियों को दे दी गई है। बंदी रक्षकों की मिलीभगत से यह सब कुछ हुआ है। मामले में कठोर कार्रवाई की जाएगी।

डीजी जेल ने दिया था जेल कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश

उधर उन्नाव जेल के वीडियो पर डीजी जेल आनंद कुमार कहा कि मामले में दोषियों की जिम्मेदारी तय हुई थी। चार जेलकर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जा रही है। दो हेड वार्डर और दो जेल वार्डर के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं।

चारों जेल कर्मियों के खिलाफ सख़्त की कार्रवाई की जाएगी। हेड वार्डर माता प्रसाद, हेमराज जेल वार्डर सलीम और अवधेश साहू के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश दे दिए गए थे। इन्हीं 4 जेल कर्मियों की मिलीभगत से बदमाशों ने वीडियो बनाया था।

ये भी पढ़ें...सोशल मीडिया पर खुलेआम पिस्टल से फायरिंग करते वीडियो वायरल, 2 गिरफ्तार

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story