×

आम आदमी पार्टी का आरोप, UP में जनता की नहीं सिर्फ ठाकुरों की सरकार है

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दिलीप पांडेय ने योगी सरकार पर तीखा प्रहार करते हुए कहा है कि यूपी में 24 करोड़ जनता द्वारा चुनी हुई सरकार नहीं बल्कि केवल ठाकुरों की सरकार बन कर रह गई है।

Newstrack
Published on: 27 Aug 2020 2:57 PM GMT
आम आदमी पार्टी का आरोप, UP में जनता की नहीं सिर्फ ठाकुरों की सरकार है
X
जनता की नहीं सिर्फ ठाकुरों की सरकार बन गई UP सरकार: आम आदमी पार्टी

मनीष श्रीवास्तव

लखनऊ: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दिलीप पांडेय ने योगी सरकार पर तीखा प्रहार करते हुए कहा है कि यूपी में 24 करोड़ जनता द्वारा चुनी हुई सरकार नहीं बल्कि केवल ठाकुरों की सरकार बन कर रह गई है। उन्होंने कहा कि यूपी में 6 प्रतिशत वर्ग विशेष की जनता से सरकार नहीं बनी है न ही चल पाएगी। उन्होंने कहा कि पार्टी ने पिछले कई दिनों के यूपी के क्राइम पर नजर डाली तो सामने आया कि एक वर्ग विशेष के द्वारा अन्य वर्ग पर ये घटनाएं हो रही हैं। पुलिस और प्रशासन भी इन आपराधिक घटनाओं में साथ देता पाया गया।

ये भी पढ़ें: NEET-JEE Exam: विरोध में सपा का राजभवन पर प्रदर्शन, पुलिस ने भांजी लाठियां

दिल्ली विधान सभा के मुख्य सचेतक और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दिलीप पांडेय ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के क्षेत्र गोरखपुर के विधायक राधा मोहन दास अग्रवाल का ऑडियो सुनवाया। जिसमें विधायक अपने समाज की बेटी को न्याय दिलाने में बेबस दिखे। उन्होंने कहा कि सरकार के सत्ता पक्ष का विधायक अगर किसी गरीब परिवार की बेटी को न्याय दिलाने में बेबस है तो यह बेहद शर्मनाक है।

94 प्रतिशत जनता मुख्यमंत्री योगी पर आरोप लगा रही

पांडेय ने कहा कि यूपी की 94 प्रतिशत जनता भी मुख्यमंत्री योगी पर वही आरोप लगा रही है जिस बात का आम आदमी पार्टी ने विरोध किया था। आम आदमी पार्टी ने एसटीएफ को स्पेशल ठाकुर फोर्स कहा तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बौखला गए, लेकिन अब भाजपा विधायक खुल कर कह रहे हैं कि प्रदेश में ठाकुरों की सरकार चल रही है। उन्होंने कहा कि सरकार का टिकना तब ही संभव है अगर सरकार जनता की अभिभावक बन कर काम करें।

अपराधी को एक ही नजर से देखना चाहिए

प्रेस वार्ता में आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता वैभव महेश्वरी ने कहा कि सरकार ठाकुरों के लिए बेशक काम करे लेकिन पुलिस की नजर में अपराधी को एक ही नजर से देखना चाहिए क्योंकि अपराधी की कोई जाति नहीं होती बल्कि वह सिर्फ एक अपराधी होता है। उन्होंने कहा कि एक गरीब बेबस बनिया की बेटी को न्याय दिलाने के नाम पर भाजपा विधायक के मुंह से प्रदेश की सच्चाई सामने आ ही गई। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी मुख्यमंत्री योगी से विनम्रता से कहना चाहती है कि ठाकुरों के लिए काम करने पर पार्टी को ऐतराज नहीं है, लेकिन सरकार को समाज के दूसरे वर्गों के साथ भी सहानुभूति रखनी चाहिए। इसके बाद ही भाजपा पूरे प्रदेश की सरकार बनेगी, नहीं तो केवल वर्ग विशेष की आवाज बन कर रह जाएगी।

ये भी पढ़ें: मुहर्रम के जुलूस की इजाजत नहीं, योगी सरकार के फैसले पर SC की भी लगी मुहर

महेश्वरी ने कहा कि भाजपा के साथ वैश्य समाज की हमेशा सहानुभूति रही है। ज्यादातर यह वर्ग व्यापारिक गतिविधियों से जुड़ा रहता है। जबसे भाजपा की सरकार बनी है तब से लगातार वैश्य वर्ग को परेशानियां हुई हैं। सरकार के नोट बंदी और जीएसटी लागू करने के निर्णय से सबसे ज्यादा नुकसान व्यापार का हुआ है। वर्ग विशेष के लोग इस शांतिप्रिय समाज की बेटियों से छेड़छाड़ कर हैं लेकिन उनकी फरियाद सुनने वाला कोई नहीं है, यह भयावह स्थिति है।

ये भी पढ़ें: नियमों का उलंघन: हरे पेड़ काटकर सड़क बनवा रहा पीडब्लूडी, कार्रवाई की मांग

Newstrack

Newstrack

Next Story