किसान की मौत पर भड़के AAP नेता, बोले समस्या सुलझाने में नाकाम योगी सरकार

आप नेता ने यूपी में पराली जलाने पर किसानों को डराये जाने पर योगी सरकार को घेरते हुए कहा कि कर्ज, फसल बर्बाद होने समेत कई अन्य कारणों से होने वाली किसानों की आत्महत्या के आंकड़े हर साल जारी होते है, पर अब योगी सरकार ने इसमे पराली की समस्या का एक नया कारण जोड दिया है।

AAP LEADER SABHAJIT SINGH

किसान की मौत पर भड़के AAP नेता, बोले समस्या सुलझाने में नाकाम योगी सरकार (File Photo)

मनीष श्रीवास्तव 

लखनऊ: आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने यूपी में पराली जलाने पर किसानों को डराये जाने पर योगी सरकार को घेरते हुए कहा कि कर्ज, फसल बर्बाद होने समेत कई अन्य कारणों से होने वाली किसानों की आत्महत्या के आंकड़े हर साल जारी होते है, पर अब योगी सरकार ने इसमे पराली की समस्या का एक नया कारण जोड दिया है। इसी कारण से बाराबंकी में किसान की जान चली गई।

ये भी पढ़ें: तैयार सनकी की मिसाइलें: अमेरिका के छुटे पसीने, थर-थर कांप उठा देश

समस्या का समाधान देने में नाकाम

आप प्रदेश अध्यक्ष ने सोमवार को कहा कि बाराबंकी के इस किसान को पराली जलाने का दोषी बता कर इतना डराया गया कि उसकी जान चली गयी। उन्होंने इसे किसान की जान लेने वाला आतंकराज करार देते हुए कहा कि पराली समस्या है पर इसका समाधान निकाला जा चुका है। दिल्ली की सरकार पराली से खाद बना रही है और किसानों को राहत देने का काम कर रही है। उसके उलट योगी सरकार इस समस्या का कोई समाधान देने में नाकाम रही है। ये शायद वही खीझ है कि वो अन्नदाताओं के साथ गुंडों जैसा व्यवहार कर रही है। उनके खिलाफ मुकदमे लिखे जा रहे है उनसे फाइन वसूले जा रहे है। उन्होंने सवाल किया कि क्या मुख्यमंत्री योगी की नाकामी की कीमत किसानों को अपनी जान दे कर चुकानी पड़ेगी?

भ्रष्टाचार पर योगी सरकार को घेरा

प्रदेश अध्यक्ष ने बरहज से भाजपा विधायक सुरेश तिवारी के सरकारी विभागों में बढे़ भ्रष्टाचार संबंधी बयान पर योगी सरकार सरकार को घेरते हुए सवाल किया कि जब आम आदमी पार्टी इस भ्रष्टाचार को उजागर करती है इसके खिलाफ आंदोलन करती है तो पार्टी के नेताओं पर मुकदमा लिखा जाता है, अब मुख्यमंत्री योगी अपने विधायक के खिलाफ क्या कारवाई करेंगे।

ये भी पढ़ें: इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने किया कमाल, अफरीदी का खुला रह गया मुंह

बता दें कि आम आदमी पार्टी पराली जलाने को लेकर किसानों को प्रताड़ित किए जाने का आरोप लगा कर लगातार योगी सरकार को घेर रही है। इससे पहले आप राज्यसभा सांसद व यूपी प्रभारी संजय सिंह ने मैनपुरी में कुछ किसानों को पराली जलाने पर जेल भेजे जाने पर योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि किसान अन्नदाता है कोई गुंडा-मवाली नहीं, पराली नष्ट करना सरकार की जिम्मेदारी है। उन्होंने योगी सरकार को पराली को नष्ट करने का तरीका दिल्ली सरकार से सीखने की नसीहत भी दी थी।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App