×

तैयार सनकी की मिसाइलें: अमेरिका के छुटे पसीने, थर-थर कांप उठा देश

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के समय में काम कर चुके पूर्व नेवी अफसर जेम्स स्टेवरिडाइस ने भी यह माना है कि अगर अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीत कभी युद्ध की परिस्थिति सामने आती है, तो अमेरिका के लिए युद्ध जीतना काफी मुश्किल होगा।

Newstrack
Published on: 16 Nov 2020 12:47 PM GMT
तैयार सनकी की मिसाइलें: अमेरिका के छुटे पसीने, थर-थर कांप उठा देश
X
तैयार सनकी की मिसाइलें: अमेरिका के छुटे पसीने, थर-थर कांप उठा देश

नई दिल्ली: उत्तर कोरिया का सबसे तानाशाह शासक किम जोंग से सिर्फ वहां के नागरिक ही नहीं घबराते हैं, बल्कि अमेरिका जैसे महाशक्तिशाली देश भी इस छोटे देश से घबराया हुआ है। इस घबराहट के पीछे उत्तर कोरिया का सैन्य ताकत है, जो पिछले कई दिनों से बैलेस्टिक मिसाइलों का परीक्षण कर रहा है। आपको बता दें कि उत्तर कोरिया के पास वर्तमान में चार बैलेस्टिक मिसाइलें है। इस छोटे से देश की ताकत को देखकर अमेरिका भी परेशान हो जाता है। वही यह भी अंदाजा लगाया जा रहा है कि अगर दोनों देश के बीच युद्ध होता है, तो शायद ही अमेरिका उत्तर कोरिया से जीत पाए। तो आइए आज हम आपको उत्तर कोरिया के ताकत से रूबरू कराते हैं, ये वहीं ताकत है जिसके कारण इस देश से अमेरिका परेशान है...

उत्तर कोरिया ने किया एक नई मिसाइल का परीक्षण

इन दिनों उत्तर कोरिया एक नई मिसाइल का परीक्षण किया है, जिसका नाम है-ह्वासोंग-15। बता दें कि यह एक तरह की इंटरकॉन्टिनेंटल बैलेस्टिक मिसाइल है, जो उत्तर कोरिया के सैन्य ताकत को और भी ताकतवर बनाता है। उत्तर कोरिया के एक अखबार ने देश के इस मिसाइल परीक्षण की तारीफ की है और इस मिसाइल को न हारने वाली परमाणु ताकत बताया है।

उत्तर कोरिया

ये भी पढ़ें…कोरोना ने फिर बरपाया कहर: अमित शाह ने बुलाई बड़ी बैठक, हुआ ये बड़ा ऐलान

उत्तर कोरिया के पास है सबसे ताकतवर मिसाइलें

आपको बताते चलें कि इस समय उत्तर कोरिया के पास परमाणु बम हाइड्रोजन बम और इंटरकॉन्टिनेंटल बैलेस्टिक मिसाइले है। यह ऐसी मिसाइलें हैं, जो हर विकसित देश के सैन्य ताकतों के पास होती है। ऐसे में यह अनुमान लगाया जा रहा है कि अगर उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच युद्ध होता है तो अमेरिका का जीत पाना शायद ही मुमकिन हो।

ये भी पढ़ें…छठ पूजा के लिए सरकार ने जारी की गाइलाइन, इन नियमों का करना होगा पालन

पूर्व नेवी अफसर ने भी कबूली ये बात

बता दें कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के समय में काम कर चुके पूर्व नेवी अफसर जेम्स स्टेवरिडाइस ने भी यह माना है कि अगर अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीत कभी युद्ध की परिस्थिति सामने आती है, तो अमेरिका के लिए युद्ध जीतना काफी मुश्किल होगा। जेम्स के अनुसार, "किसी देश की सेना कितनी है, यह मायने नहीं रखता। मायने ये रखता है कि उस देश के पास कितने प्रकार के हथियार है और उत्तर कोरिया की बात करें, तो वर्तमान में उसके पास हर प्रकार के परमाणु हथियार मौजूद हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story