×

आप नेता सांसद संजय सिंह का दावा, यूपी में हुआ बड़ा भ्रष्टाचार, CBI को लिखी चिट्ठी

संजय सिंह ने लिखा है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना काल में आक्सीमीटर, थर्मामीटर और अन्य चिकित्सा उपकरणों की खरीद मे भारी घोटाला हुआ है।

Newstrack
Published on: 6 Sep 2020 1:32 PM GMT
आप नेता सांसद संजय सिंह का दावा, यूपी में हुआ बड़ा भ्रष्टाचार, CBI को लिखी चिट्ठी
X
आप नेता सांसद संजय सिंह का दावा, यूपी में हुआ बड़ा भ्रष्टाचार, CBI को लिखी चिट्ठी

लखनऊ: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य व यूपी प्रभारी संजय सिंह ने सीबीआई डायरेक्टर को पत्र लिख कर यूपी में आक्सीमीटर, थर्मामीटर व अन्य चिकित्सा उपकरणों में घोटाले का आरोप लगाते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की है। संजय सिंह ने रविवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो के निदेशक को पत्र लिख कर यूपी में आक्सीमीटर, थर्मामीटर समेत अन्य चिकित्सा उपकरणों की खरीद में भारी भ्रष्टाचार और घोटालें का आरोप लगाते हुए इसके साक्ष्य सौंपने के लिए मुलाकात का समय मांगा है।

ये भी पढ़ें: आतंकी हमले का खुलासा: पाक-ISIS के निशानें पर देश की सेना, फिर खूनी साजिश

आप सांसद ने पत्र में लिखी ये बात

आप सांसद ने निदेशक, केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो को लिखे अपने पत्र में कहा है कि देश कोरोना काल से गुजर रहा है। अर्थव्यवस्था बुरी तरह से गर्त में। पूरे देश में आपदा प्रबंधन अधिनियम-2005 लागू है। अधिकतर राज्यों को कोरोना के इस आपातकाल का सामना करने के लिए केंद्र सरकार की तरफ से भारी मात्रा में धन मुहैया कराया जा रहा है, राज्यों द्वारा इस धन के अपव्यय की खबरे वृहद स्तर पर आ रही है। जिसके साक्ष्य उनके पास उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें: नोएडा से बड़ी खबर: शहर सिग्नेचर की बिल्डिंग जल्द बनेगी कंनवेंशन एंड हैबीटेट सेंटर

चिकित्सा उपकरणों की खरीद मे भारी घोटाला

संजय सिंह ने लिखा है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना काल में आक्सीमीटर, थर्मामीटर और अन्य चिकित्सा उपकरणों की खरीद मे भारी घोटाला हुआ है। बाजार मूल्य से काफी गुना ज्यादा दामों पर आक्सीमीटर और थर्मामीटर की खरीद यूपी के लगभग सभी जिलों में की जा रही है। सभी साक्ष्य सार्वजनिक होने के बाद भी लगातार कई गुना दामों पर आक्सीमीटर और थर्मामीटर की खरीद जारी है।

आप सांसद ने आगे लिखा है कि संकटकाल के इस दौर में इस स्तर का भ्रष्टाचार उत्तर प्रदेश की जनता के साथ एक अमानवीय व्यवहार व घोर विश्वासघात है। जनता के टैक्स के पैसे को बरबाद करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने सीबीआई निदेशक से मिलने का समय देने का अनुरोध करते हुए लिखा है कि उत्तर प्रदेश में हो रहे इस भ्रष्टाचार से संबंधित सभी साक्ष्य वह मिल कर देना चाहते है, जिससे दोषियों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कर सीबीआई अपनी जांच शुरू कर सकें।

बता दें कि आप सांसद संजय सिंह लगातार योगी सरकार पर हमलावर है। इससे पहले बीते शुक्रवार को वह सुल्तानपुर में तथा शनिवार को झांसी में बाजार दर से ज्यादा दाम पर आक्सीमीटर व थर्मामीटर खरीदे जाने का आरोप यूपी सरकार पर लगा चुके हैैं।

ये भी पढ़ें: दिव्यांगों के चेहरों पर मुस्कान, मिलेंगे कृत्रिम अंग, ऐसे कराना होगा रजिस्ट्रेशन

Newstrack

Newstrack

Next Story