×

व्यापारी की गुहार के बावजूद हत्या, आप नेता ने सीएम योगी को बताया जिम्मेदार

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद व यूपी प्रभारी संजय सिंह ने यूपी के महोबा में डीएम और एसपी द्वारा रंगदारी वसूलने और हत्या करवाने पर मुख्यमंत्री योगी से नैतिक आधार पर इस्तीफे की मांग की है।

Newstrack
Published on: 14 Sep 2020 12:01 PM GMT
व्यापारी की गुहार के बावजूद हत्या, आप नेता ने सीएम योगी को बताया जिम्मेदार
X
महोबा की घटना पर आप सांसद संजय सिंह ने मुख्यमंत्री योगी से नैतिक आधार पर मांगा इस्तीफा

मनीष श्रीवास्तव

दिल्ली: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद व यूपी प्रभारी संजय सिंह ने यूपी के महोबा में डीएम और एसपी द्वारा रंगदारी वसूलने और हत्या करवाने पर मुख्यमंत्री योगी से नैतिक आधार पर इस्तीफे की मांग की है। उन्होंने डीएम व एसपी की तत्काल गिरफ्तारी और इस पूरे मामलें की जांच सीबीआई से कराने की भी मांग की है।

ये भी पढ़ें: सरकार का तोहफा: मजदूर छोड़ें अपनी लाडली की चिंता, सरकार ने की पूरी व्यवस्था

मुख्यमंत्री से गुहार के बावजूद अधिकारी हत्या

संसद सत्र में शामिल होने दिल्ली पहुंचे संजय सिंह ने नार्थ एवेन्यू में प्रेसवार्ता में बताया कि हत्या के एक महीने पहले महोबा के व्यापारी इंद्र कांत त्रिपाठी ने एक वीडियो बना कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गुहार लगाई थी कि अधिकारी उनकी हत्या करवा देंगे, बचा लीजिए। इसके बावजूद उक्त व्यापारी की हत्या करा दी गई। आप सांसद ने कहा कि जब मुख्यमंत्री से गुहार के बावजूद अधिकारी हत्या करा सकते हैं और मुख्यमंत्री कोई कार्रवाई नहीं कर पाए, उसकी जान नहीं बचा पाए।

मौत के सीधे जिम्मेदार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

ऐसे में उक्त व्यापारी की मौत के सीधे जिम्मेदार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ है। उन्होंने कहा कि क्या किसी राज्य में ऐसा भी हो सकता है, जहां डीएम व एसपी ही रंगदारी वसूलने में जुट जाएं और रंगदारी न देने पर हत्या करा दे। जब रक्षक ही भक्षक बन जाए, तो आमजन की सुरक्षा कैसे हो सकती है। उन्होंने पुलिस अधीक्षक और डीएम को गिरफ्तार करने और इस पूरे मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग करते हुए कहा कि पुलिस के अधिकारी के खिलाफ यूपी पुलिस जांच नहीं कर सकती और पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिल सकता।

ये भी पढ़ें: देखें वीडियो: Kangana Ranaut ने कहा- ‘मुझे कमज़ोर समझ कर, बहुत बड़ी भूल कर रहे हैं!’

उन्होंने कहा कि यूपी की योगी सरकार के शासनकाल में अपराधीकरण लूट, डकैती, बलात्कार, अपहरण और हत्या की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। यूपी में सिलसिलेवार ब्राहमण समाज के लोगों की हत्या के प्रदेश में अनेक मामले है। जिस प्रकार से उत्तर प्रदेश में हत्या की घटनाएं बढ़ रही हैं। मुख्यमंत्री को अपने पद पर रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं, उन्हे इस्तीफा दे देना चाहिए।

मैं कानून का सामना करने के लिए तैयार हूं...

योगी सरकार की ओर से विशेष बल के गठन के सवाल पर राज्यसभा सांसद ने कहा कि योगी सरकार आईपीसी, सीपीसी और सीआरपीसी से ऊपर हो गई है। किसी को कहीं भी और कभी भी गिरफ्तार कर सकती है। मुझे भी गिरफ्तार कर ले, मैं कानून का सामना करने के लिए तैयार हूं। उन्होने बताया कि बीते 3 महीनों में उनके खिलाफ 13 मुकदमे दर्ज करा दिए, मेरा कार्यालय बंद करा दिया, रोज नोटिस भेजते हैं, परिवार को धमकाने के लिए पुलिस वाले घर आ जाते हैं, रास्ते में मुझे रात में रोक लिया जाता है लेकिन उत्तर प्रदेश में अपराधी स्वच्छंद होकर घूम रहे हैं। किसी को भी कहीं मारपीट सकते हैं किसी की हत्या कर सकते हैं।

दिल्ली के दंगों में कार्रवाई को लेकर अपडेट के सवाल पर आप सांसद ने कहा कि दिल्ली के दंगे भाजपा और उनके नेताओं ने कराए हैं और इनकी गिरफ्तारी होनी चाहिए। दंगे के पीछे भाजपा के नेताओं की साजिश है और इसके एक नहीं अनेक प्रमाण है लेकिन क्योंकि दिल्ली में भाजपा की ही पुलिस है ऐसे में भाजपा कि पुलिस निष्पक्ष जांच कैसे कर सकती है।

ये भी पढ़ें: भ्रस्टाचारी तहसील प्रशासन, जमीन की पैमाइश के बदले 20 हजार रुपए की रिश्वत

Newstrack

Newstrack

Next Story